बिहार सरकार ने लॉकडाउन के बीच सभी पुलिस अधिकारियों की छुट्टी को किया निलंबित

May 06 2021 01:47 PM
बिहार सरकार ने लॉकडाउन के बीच सभी पुलिस अधिकारियों की छुट्टी को किया निलंबित

 बिहार सरकार ने लॉक डाउन के मद्देनजर सभी पुलिस अधिकारियों के पत्ते रद्द कर दिए हैं। तदनुसार, पुलिस अधिकारियों को राज्य भर में सख्ती से लॉकडाउन की निगरानी करने का निर्देश दिया गया है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राज्य भर में कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों के मद्देनजर राज्य के लोगों से उनके परिवारों में विवाह समारोहों को स्थगित करने का आग्रह किया। मुख्यालय ने जानकारी दी, "कोविड संकट के मद्देनजर, सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के पत्तों को निलंबित कर दिया गया है।

विशेष परिस्थितियों में केस-टू-केस आधार पर छूट दी जाती है।" बिहार राज्य सरकार ने 15 मई तक पूर्ण तालाबंदी कर दी है। इस बीच, राज्य में ताजा कोरोना मामलों की संख्या में तेजी से वृद्धि जारी रही। बुधवार को 14,836 मामलों की रिकॉर्ड संख्या दर्ज की गई थी, जबकि पिछले 24 घंटों में 169 लोग बीमारियों की चपेट में आए। इसके साथ, महामारी के कारण हताहतों की संख्या 2,987 हो गई है।

इस बीच, पटना में दो हजार 420 सकारात्मक मामले दर्ज किए गए, जो राज्य में सबसे अधिक हैं, इसके बाद वैशाली जिले में 857 हैं। सक्रिय मामलों ने एक लाख तेरह हजार चार सौ इकहत्तर को पार कर लिया है। वसूली दर घट रही है और अब 78.38 प्रतिशत है। संक्रमण से अब तक चार लाख बाईस हज़ार दो सौ दस लोग उबर चुके हैं। बुधवार को एक लाख दो हजार 152 लोगों ने वैक्सीन ली। राज्य में अब तक 76 लाख 60 हजार पांच सौ सत्तर लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।

लाइट जाने से बंद हुई ऑक्सीजन की सप्लाई, अस्पताल में भर्ती महिला की मौत

दिल्ली में अगले 3 दिनों तक हो सकती है पीने के पानी की किल्लत, यह है वजह

ओडिशा में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, आज फिर सामने आए रिकॉर्ड मामले