बिहार सरकार ने पेश किया Indravajra एप, बताएगा कब गिरेगी बिजली
बिहार सरकार ने पेश किया Indravajra एप, बताएगा कब गिरेगी बिजली
Share:

बीते महीने बिहार में आसमानी बिजली गिरने से 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।  उसके बाद बिहार सरकार मौसम को लेकर अलर्ट जारी कर रही है और लोगों को ठनका से बचने के उपाय बता रही है। वहीं इस कड़ी में बिहार सरकार ही आपदा प्रबंधन टीम ने इंद्रव्रज (Indravajra) नाम से एक मोबाइल एप पेश किया है। Indravajra एप लोगों को बिजली गिरने से 40-45 पहले अलर्ट करेगा । खास बात यह है कि अलर्ट के तौर पर आपके स्मार्टफोन की रिंगटोन बजेगी। वहीं बिहार सरकार ने राज्य के लोगों से इस एप को अधिक-से-अधिक संख्या में डाउनलोड करने की अपील की है। 

बिहार सरकार के Indravajra एप को गूगल-प्ले-स्टोर से एंड्रॉयड मोबाइल में डाउनलोड किया गया है। इसके अलावा गूगल प्ले-स्टोर पर जाकर आपको सर्च बार में Indravajra सर्च करना होगा। इस एप को डाउनलोड करने के बाद मोबाइल नंबर के जरिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। बीते महीने बिहार में आसमानी बिजली (ठनका) गिरने से 100 से अधिक लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद बिहार सरकार मौसम को लेकर अलर्ट जारी कर रही है और लोगों को ठनका से बचने के तरीके बता रही है। वहीं इस कड़ी में बिहार सरकार ही आपदा प्रबंधन टीम ने इंद्रव्रज (Indravajra) नाम से एक मोबाइल एप पेश किया है।

Indravajra एप लोगों को बिजली गिरने से 40-45 पहले अलर्ट कर दिया गया। अलर्ट के तौर पर आपके स्मार्टफोन की रिंगटोन बजेगी। बिहार सरकार ने राज्य के लोगों से इस एप को अधिक-से-अधिक संख्या में डाउनलोड करने की अपील की है। आइए जानते हैं इस एप के बारे में. बिहार सरकार के Indravajra एप को गूगल-प्ले-स्टोर से एंड्रॉयड मोबाइल में डाउनलोड किया जा सकता है। इसके साथ ही गूगल प्ले-स्टोर पर जाकर आपको सर्च बार में Indravajra सर्च करना होगा। वहीं एप को डाउनलोड करने के बाद मोबाइल नंबर के जरिए रजिस्ट्रेशन करना होगा। 

Google ने किया इन दो स्मार्टफोन को बंद करने का फैसला

इंस्टाग्राम ला रहा है टिकटॉक के जैसा फीचर, जल्द होगा लांच

मोहिना ने इस अंदाज में पापा को किया बर्थडे विश, तस्वीरो में दिखा प्यार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -