बिहार: आज नीतीश संग शपथ ले सकते हैं 16 मंत्री
बिहार: आज नीतीश संग शपथ ले सकते हैं 16 मंत्री
Share:

पटना: नीतीश कुमार आज शाम को सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले हैं। मिली जानकारी के मुताबिक बिहार के राज्यपाल फागू चौहान नीतीश कुमार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलवाने वाले हैं। वहीं नीतीश के साथ और कौन कौन से मंत्री शपथ लेने वाले हैं यह अबतक कन्फर्म नहीं हो पाया है। इसके अलावा बीजेपी अपने कोटे से डिप्टी सीएम किसे बनाएगी इस बारे में भी कुछ तय नहीं है। वैसे डिप्टी सीएम पद के लिए बीजेपी की ओर से बीजेपी विधायक दल के नेता तार किशोर प्रसाद और उपनेता मंजू देवी का नाम आगे चल रहा है।

आपको बता दें कि नीतीश कुमार के शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा और बीजेपी संगठन महासचिव बीएल संतोष भी शामिल हो सकते हैं। वहीं गृह मंत्री अमित शाह भी कार्यक्रम में शामिल होने पटना जाएंगे। सूत्रों का कहना है जदयू से नीतीश कुमार के अलावा बिजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, विजय चौधरी, श्रवण कुमार और लेसी सिंह मंत्री बन सकते हैं। वहीं बीजेपी की तरफ से तार किशोर प्रसाद, मंजू देवी, नंद किशोर यादव, प्रेम कुमार और मंगल पांडेय मंत्री बन सकते हैं।

इसके अलावा HAM की ओर से संतोष मांझी और वीआईपी की ओर से खुद पार्टी अध्यक्ष मुकेश सहनी मंत्री बन सकते हैं। खबर है कि आज करीब 16 मंत्री शपथ ले सकते हैं और इनमें 7 BJP, 7 JDU, 1 HAM और 1 VIP के कोटे से मंत्री बन सकते हैं। एक वेबसाइट से बातचीत में रेणु देवी ने कहा कि 'पार्टी की ओर से जो जिम्मेदारी मिली है, उसे निभाऊंगी। पार्टी ने एक कार्यकर्ता को जिम्मेदारी दी है। कार्यकर्ता को जहां लगा देंगे वहां काम करेंगे।'

कांग्रेस पार्टी की बुरी हार पर बोले कपिल सिब्बल- 'कांग्रेस के साथ क्या दिक्कत है'

बहुत गंभीर है कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल की हालत, पाए गए थे कोरोना पॉजिटिव

परिवार संग कपिल ने मनाई दिवाली, तस्वीरों ने मचाई इंटरनेट पर धूम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -