चमकी बुखार को लेकर बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया जवाब
चमकी बुखार को लेकर बिहार सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया जवाब
Share:

पटना : बिहार में चमकी बुखार से हुई सैकड़ों बच्चों की मौत पर शीर्ष अदालत में दायर जनहित याचिकाओं के जवाब में बिहार सरकार ने हलफनामा दाखिल किया है। हलमफनामा में सरकार ने स्वीकार किया है कि स्वास्थ्य के क्षेत्र में प्रदेश में संसाधनों का घोर अभाव है। बिहार में चमकी बुखार से हो रही बच्चों की मौत के मामले में राज्य सरकार ने माना है कि स्वास्थ्य विभाग में संसाधनों की काफी कमी है।

शीर्ष अदालत में दाखिल हलफनामे में नीतीश सरकार ने स्वीकार किया है कि प्रदेश में 47 प्रतिशत डॉक्टरों की कमी है। विभाग में 71 फीसद नर्स, 62 फीसद लैब टेक्नीशियन और 48 फीसद फार्मासिस्ट के पद खाली पड़े हैं। हलफनामे में बिहार सरकार ने अदालत को यह आश्वस्त करने का प्रयास है कि मेडिकल ऑफिसर, पैरा मेडिकल और टेक्निकल स्टाफ की नियुक्ति को लेकर कदम उठाने जा रही है।

इस मामले में शीर्ष अदालत ने 24 जून को केन्द्र सरकार को भी नोटिस जारी कर सात दिन में जवाब देने के लिए कहा था और दस दिन बाद सुनवाई करने की बात भी कही थी। उम्मीद है कि केन्द्र सरकार बुधवार को अपना जवाब सर्वोच्च न्यायालय में दायर करेगी। आपको बता दें कि चमकी बुखार के कारण राज्य  में लगभग 200 बच्चों की मौत हो गई है।

छत्तीसगढ़ सीएम की चौपाल में उड़ाया गया आत्मसम्मान का मज़ाक, ग्रामीणों से उतरवाए गमछे

आकाश विजयवर्गीय का पार्टी से निलंबन संभव, पीएम मोदी ने की थी कड़ी आलोचना- सूत्र

ईरान के यूरेनियम सीमा उल्लंघन पर चीन ने जताया खेद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -