अब बिहार के सरकारी कर्मचारी नहीं पहन सकेंगे जीन्स-टी शर्ट, सरकार ने जारी किया ड्रेस कोड
अब बिहार के सरकारी कर्मचारी नहीं पहन सकेंगे जीन्स-टी शर्ट, सरकार ने जारी किया ड्रेस कोड
Share:

पटना: बिहार के सरकारी कर्मचारियों को अब दफ्तर में जींस और टी शर्ट पहनना छोड़ना पड़ेगा. दरअसल बिहार सरकार ने एक बार वापस सरकारी कर्मचारियों को ड्रेस कोड पालन करने का रिमाइंडर जारी किया है. स्थानीय प्रशासन द्वारा जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि विभाग में कार्यरत कतिपय पदाधिकारी और कर्मीगण कार्यालय संस्कृति के खिलाफ कैजूअल ड्रेस में कार्यालय आ रहे हैं. यह कार्यालय की गरिमा के खिलाफ है.

विभाग में पदस्थापित सभी पदाधिकारियों और कर्मचारियों को निर्देश जारी किया गया है कि वो फार्मल ड्रेस जो सौम्य रंग, गरिमायुक्त, आरामदायक यानि सामान्य रुप से समाज में पहनने लायक हो, मौसम, कार्य की प्रकृति एवं मौके के अनुरुप परिधान में हीं दफ्तर आना सुनिश्चित करें. 

आदेश जारी करने वाले  मुख्य सचिव शिव महादेव प्रसाद ने बताया है कि कर्मी भड़काउ ड्रेस में दफ्तर आ रहे हैं. मुख्य सचिव के आदेश के बाद सामान्य प्रशासन विभाग ने यह पत्र जारी किया है. उन्होने कहा कि कर्मियों को कैसुअल ड्रेस में दफ्तर नहीं आएंगे. अभी आम कर्मियों के लिए यह आदेश जारी किया गया है जबकि ग्रुप डी के कर्मियों के लिए अलग से आदेश जारी किए जाएंगे. प्रशासन के रिमाइंडर के बाद पूरे सचिवालय में हड़कंप मच गया है. सामान्य प्रशासन और कैबिनेट सचिवालय के कर्मियों एक सुर से ड्रेस कोड की प्रशंसा की है.

आरबीआई के रिपोर्ट में खुलासा, देश में बढ़ रही है बैंकफ्रॉड की घटनाएं

बेरोजगारी के कारण लोग नहीं चुका पा रहे लोन, बैंकों को हो रहा नुकसान

Video : अभिषेक-वरुण के साथ सचिन तेंदुलकर ने खेला गली क्रिकेट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -