कोरोना पर बिहार सरकार का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक बंद रहेंगे सभी स्कूल-कोचिंग, जू और सिनेमाहॉल
कोरोना पर बिहार सरकार का बड़ा फैसला, 31 मार्च तक बंद रहेंगे सभी स्कूल-कोचिंग, जू और सिनेमाहॉल
Share:

पटना: कोरोना वायरस से निपटने के लिए बिहार सरकार पूरी तैयार दिखाई दे रही है. बिहार में हालांकि अभी तक कोरोना वायरस से संक्रमित एक भी मामले की पुष्टि नही हुई है. इसके बाद भी राज्य सरकार अपनी ओर से कई एहतियातन कदम उठा रही है. कोरोना वायरस को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने एक उच्च स्तरीय बैठक की है.

इस बैठक में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के मद्देनज़र बिहार के स्कूल-कोचिंग और कॉलेज को 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला लिया गया है. वहीं, निजी स्कूलों से परीक्षा रोकने का आग्रह भी किया गया है. हालांकि, CBSE की परीक्षाएं जारी रहेगी. बैठक के बाद मुख्य सचिव दीपक कुमार ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि अब तक बिहार में 142 मरीजों की जांच की गई है. इनमें से 73 मरीजों को अस्पताल से रिहा कर दिया गया है जबकि बाकियों की रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है.

बिहार सरकार ने ये भी निर्णय लिया है कि मिड डे मिल की राशि लाभुकों के अकाउंट में दी जाएगी. आंगनबाड़ी केंद्र भी बंद रहेंगे और लाभुकों को राशि लाभार्थियों के खाते में दी जाएगी. साथ ही सरकार ने बिहार दिवस भी टाल कर दिया है. अप्रैल महीने में नई तिथि का ऐलान किया जाएगा. इसके साथ ही सभी खेल-सांस्कृतिक कार्यक्रम भी टाल दिए गए हैं. बिहार सरकार ने कोरोना वायरस के मद्देनज़र सभी पार्कों और जू को भी बंद करने का फैसला किया है.

Gold Futures Price: सोने की वायदा कीमत में आयी गिरावट

टैक्स कलेक्शन पर भी कोरोना वायरस का असर

वैश्विक मंदी की आशंका: कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर के शेयर बाजार में हड़कंप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -