ओबीसी छात्राओं को लेकर सीएम नीतीश ने दिए ये निर्देश
ओबीसी छात्राओं को लेकर सीएम नीतीश ने दिए ये निर्देश
Share:

पटना: बिहार के सभी शहरों में अन्य पिछड़ा वर्ग (OBC) कन्या आवासीय प्लस टू उच्च विद्यालय खोलने का सीएम नीतीश कुमार ने आदेश दिया है। निर्देश देते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि अन्य पिछड़ा वर्ग कल्याण छात्रावासों, जननायक कर्पूरी ठाकुर कल्याण छात्रावासों, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति छात्रावासों के साथ-साथ सभी अल्पसंख्यक छात्रावासों में प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी हेतु ऑनलाइन क्लास तथा कोचिंग की सुविधा शुरू की जाएगी।  

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि जिन शहरों में जननायक कर्पूरी ठाकुर कल्याण छात्रावास निर्माणाधीन हैं, उनका निर्माण कार्य रफ़्तार से पूरा करें। उन्होंने कहा कि प्रदेश के सभी शहरों में इंजीनियरिंग कॉलेज खोले जा रहे हैं, कई मेडिकल कॉलेज भी खोले जा रहे हैं जिससे यहां के विद्यार्थियों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने में सहूलियत हो। वही शनिवार को सीएम नीतीश कुमार ने एक अणे मार्ग स्थित 'संकल्प' में पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग की समीक्षा की। इस के चलते पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग के सचिव पंकज कुमार ने विभाग द्वारा संचालित विभिन्न स्कीम की अद्यतन खबर दी। 

वही दूसरी तरफ पटना में अब शीघ्र ही मैनुअली सीवर साफ करना पिछले दिनों की बात होगी। अब पटना नगर निगम सीवर लाइन या गटर की सफाई के लिए मशीनों का उपयोग करेगा। इसे लेकर सहकारी समिति से संबंधित महिला सफाईकर्मियों को तीन माह की ट्रेनिंग भी दी गई है। दरअसल, पटना नगर निगम तथा यूनाइटेड नेशंस पॉपुलेशन फंड  मतलब UNFPA में एक समझौता हुआ है। इस समझौते के तहत समग्र परिवर्तन समारोह के अंतर्गत स्वच्छांगिनी नाम की योजना आरम्भ की गई है। 

तेज प्रताप यादव ने दिखाए बगावती तेवर, उठाया ये बड़ा कदम

तेजस्वी यादव की RJD विधायकों को सीख, बोले- कल मेरा है का संकल्प लें...

अब मशीनों से होगी सीवर लाइन और गटर की सफाई

Share:
रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -