बिहार की छात्रा ने कोटा में की आत्महत्या, कर रही थी मेडिकल एग्जाम की तैयारी

Sep 10 2019 12:20 PM
बिहार की छात्रा ने कोटा में की आत्महत्या, कर रही थी मेडिकल एग्जाम की तैयारी

कोटा: राजस्थान के कोटा जिले में एक बार फिर आत्महत्या का मामला प्रकाश में आया है. कोटा के कोचिंग सेंटर की एक छात्रा ने ख़ुदकुशी कर ली है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, यह छात्रा बिहार के मधुबनी की रहने वाली थी और कोटा के ऐलन कोचिंग सेंटर से मेडिकल प्रवेश परीक्षा के लिए तैयारी कर रही थी. 

मामले की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची महावीर नगर पुलिस ने छात्रा के शव को कब्जे में लेकर अस्पताल पहुंचा दिया है. जहां उसका पोस्टमार्टम करने के बाद उसे उसके परिजनों के हवाले कर दिया जाएगा. वहीं घटना स्थल से पुलिस को अभी तक छात्रा की ख़ुदकुशी करने का कोई सुराग हाथ नहीं लगा है. पुलिस को मौके से किसी भी प्रकार का सुसाइड नोट या अन्य कोई जानकारी नहीं मिली है. छात्रा ने देर रात अपने कमरे में खुद को फांसी लगा कर ख़ुदकुशी की थी. 

आपको बता दें कि कोचिंग हब के नाम से विख्यात राजस्थान का कोटा पहले भी कई छात्रों के आत्महत्या की वजह बन चुका है. यहां पर एनईईटी से लेकर मेडिकल के प्रवेश परीक्षा की तैयारी के लिए आने वाले विद्यार्थी कई दफा कोचिंग सेंटर का प्रेशर नहीं झेल पाते और अपने घर वालों को भी कुछ नहीं बता पाते, जिस वजह से परेशान हो कर वो ऐसा कदम उठा लेते हैं. हालांकि, इस मामले में छात्रा की ख़ुदकुशी करने के कारणों की पुलिस जांच कर रही है. 

इन दलों ने की चुनाव आयोग से राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा न छिनने की अपील

पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की बेटी को मिली कांग्रेस में बड़ी जिम्मेदारी, मिला यह पद

बैकों का विलय देशहित में, वित्त सचिव का बयान