गया के सबसे बड़े अस्पताल में घूम रहे जानवर, देखिए बदइंतज़ामी की तस्वीर
गया के सबसे बड़े अस्पताल में घूम रहे जानवर, देखिए बदइंतज़ामी की तस्वीर
Share:

गया: बिहार में चमकी बुखार और लू का प्रकोप जारी है. प्रदेश में अब तक 200 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है और ये आंकड़ा लगातार बढ़ता ही जा रहा है. अकेले गया जिले में लू से अब तक 39 लोगों की मौत हो गई है. सबसे अधिक मौतें यहां के अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज में दर्ज की गई है. ये गया जिले का सबसे बड़ा अस्पताल है, जिस पर पूरे मगध मंडल के हजारों लाखों रोगियों की जिम्मेदारी है.

केवल गया ही नहीं बल्कि झारखंड के चतरा जैसे क्षेत्रों से भी मरीज यहां उपचार कराने आते हैं. लू लगने वाले मरीजों को इसी अस्पताल में उपचार के लिए लाया जाता है. लोगों को उपचार देने वाला गया का मगध मेडिकल कॉलेज कितना स्वस्थ है, इसका अनुमान आप यहां की तस्वीरों को देखकर लगा सकते हैं. अस्पताल के प्रबंधक संतोष कुमार कहते हैं कि जरा सा पानी बरस जाए तो बाहर के पूरे क्षेत्र में बाढ़ आ जाती है. कई वर्ष और महीनों से प्रशासन को इस संबंध में लिखते रहे हैं लेकिन पत्र कहा गए ये कोई नहीं जानता. 

इस अस्पताल में केवल दो इमरजेंसी वार्ड हैं. बेड के नाम पर दो कमरों में 20 बेड भी नहीं हैं. अस्पताल का गलियारा जो आमतौर पर आने-जाने के काम में उपयोग होता है वह भी इमरजेंसी वार्ड में तब्दील हो चुका है और अस्पताल प्रशासन का कहना है हर किसी को बेड मिलता है.वहीं यहाँ के ओपीडी में जानवरों का घूमना भी आम बात है, लेकिन अस्पताल प्रबंधक संतोष कुमार कहते हैं कि सब कुछ ठीक है.

आज पीएम मोदी लेंगे कैबिनेट की बैठक, NIA बनेगा और भी अधिक ताक़तवर

RBI डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने दिया इस्तीफा, 6 महीने बाद ख़त्म होने वाला था कार्यकाल

योग दिवस पर ट्वीट करके बुरे फंसे राहुल गाँधी, दर्ज हुई शिकायत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -