तीन बार बिहार के सीएम रहे जगन्नाथ मिश्रा का निधन, राज्य में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित

तीन बार बिहार के सीएम रहे जगन्नाथ मिश्रा का निधन, राज्य में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित

पटना: बिहार के पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्रा का लंबी बीमारी के बाद आज नई दिल्ली में देहांत हो गया है। 82 वर्षीय मिश्रा तीन बार बिहार के मुख्यमंत्री का पदभार संभाल चुके थे। वह केंद्रीय मंत्री भी रहे थे। बिहार के मौजूदा सीएम नीतीश कुमार और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मिश्रा के निधन पर शोक जाहिर किया है। मिश्रा के देहांत पर बिहार में 3 दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया गया है। 

मिश्रा पहली बार 1975 में राज्य के सीएम बने और अप्रैल 1977 तक इस पद पर रहे थे। उसके बाद 1980 उन्होंने तीन वर्ष के लिए सीएम बन राज्य की कमान संभाली। 1989 में मिश्रा तीन महीने के लिए मुख्यमंत्री बने थे।  बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पूर्व सीएम मिश्रा के देहांत\ पर शोक जाहिर किया है। मिश्रा के निधन पर राज्य में तीन दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया गया है। पूर्व सीएम मिश्रा का पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

मिश्रा तीन बार कांग्रेस पार्टी में रहते हुए बिहार के मुख्यमंत्री बने थे। मिश्रा ने बिहार में कांग्रेस को ऊंचाइयों पर पहुंचाया था। फिलहाल वह जेडीयू के सदस्य थे। आपको बता दें कि मिश्रा का नाम बिहार में 950 करोड़ रुपये के चारा घोटाले में भी आया था। 1996 में सामने आए इस मामले में बिहार के पूर्व सीएम और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अभी सजा काट रहे हैं। 

कश्मीर मुद्दे पर पूरी दुनिया में नाक कटा चुके इमरान खान, क्या अब फिर से तख्तापलट देखेगा पाकिस्तान ?

सुरखी में बोले कमलनाथ के मंत्री, कहा- भगवान राम भी नहीं कर सकते यहाँ की समस्याओं का निराकरण

राजद की बैठकों से लगातार नादारद हैं तेजस्वी यादव, भाजपा-जदयू ने ऐसे कसा तंज