Bihar Forest Guard : अगर कर ली है परीक्षा देने की तैयारी, उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी
Bihar Forest Guard : अगर कर ली है परीक्षा देने की तैयारी, उम्मीदवारों के लिए एडमिट कार्ड जारी
Share:

इस समय उम्मीदवार बिहार के फॉरेस्ट गार्ड के परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे. जिनके लिए अच्छी खबर आई है. सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल (CSBC) ने फ़ॉरेस्ट गार्ड पदों के लिए आयोजित किये जाने वाले फिजिकल इवैल्यूएशन/एफिशिएंसी टेस्ट (PET) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. ऐसे में जो उम्मीदवार लिखित परीक्षा में शामिल हुए थे और अगले चरण के लिए बुलाए गए हैं, वे अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल की ऑफिशियल वेबसाइटcsbc.bih.nic.in पर जाना होगा. 

Bihar Forest Guard Admit Card 2019 इस प्रकार करें डाउनलोड

1:सबसे पहले उम्मीदवार  सेंट्रल सेलेक्शन बोर्ड ऑफ कांस्टेबल  की ऑफिशियल वेबसाइट csbc.bih.nic.in पर जाएं. फिर होमपेज पर  'Download your e-Admit Card for PET of Forest Guard' का लिंक मिलेगा, इस पर क्लिक करें.एक नया पेज खुलेगा.रोल नंबर, डेथ ऑफ बर्थ  और पासवर्ड डालें.आपका एडमिट कार्ड आपके सामने होगा. इसे डाउनलोड कर लें.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बिना एडमिट कार्ड उम्मीदवारों को टेस्ट के लिए केंद्र में प्रवेश नहीं मिलेगा. एडमिट कार्ड पर उम्मीदवार फ़ॉरेस्ट गार्ड PET से संबंधित सभी जानकारी जैसे तिथि, स्थान एवं समय आदि मौजूद होंगे. डाउनलोड करने के बाद इसे एक बार जरूर चेक कर लें. इस परीक्षा में पास उम्मीदवारों को मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा. वहीं, इससे पहले 16 जून, 2019 को बिहार फ़ॉरेस्ट गार्ड लिखित परीक्षा का आयोजन कराया गया था. इसमें कुल 3,11,425 उम्मीदवारों ने भाग लिया था. इस परीक्षा के माध्यम से के 902 पदों पर भर्ती होनी है.

HPCL बैंगलुरु में इन पदों पर जॉब ओपनिंग, सैलरी 85,000 रु

योग चिकित्सक के पदों पर जॉब ओपनिंग, ये है चयन प्रक्रिया

सीनियर सेक्शन ऑफिसर के पदों पर वैकेंसी, सैलरी 1,77,500 रु

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -