बिहार में बाढ़ का तांडव, सैकड़ों गाँव अंधेरे में डूबे, जनजीवन अस्तव्यस्त
बिहार में बाढ़ का तांडव, सैकड़ों गाँव अंधेरे में डूबे, जनजीवन अस्तव्यस्त
Share:

पटना: बिहार में बाढ़ का प्रकोप जारी है. छपरा में बाढ़ के प्रकोप के बीच बिजली की सप्लाई कई दिनों से ठप्प है. दरअसल, छपरा में अमनौर के रसूलपुर पावरग्रिड में बाढ़ का पानी घुस गया है, जिस वजह से जिले भर में बिजली सप्लाई लगभग बंद हो गई है. अमनौर के रसूलपुर पावर ग्रिड से सारण प्रमंडल क्षेत्र के साथ आठ बिजली उपकेंद्रों में बिजली सप्लाई की जाती थी.

अचानक तेज रफ्तार में बढ़ रहा बाढ़ का पानी पावर ग्रिड के परिसर में घुस गया, जिससे अचानक बिजली सप्लाई बाधित हो गई. विद्युत आपूर्ति बाधित होने से छपरा, सीवान, गोपालगंज के सैकड़ों गावों के अँधेरा पसर गया हैं. रसूलपुर पावर ग्रिड में पानी घुसने की वजह से कई प्रखंड, जिला में बिजली सप्लाई बाधित है. एक सप्ताह बाद भी पावर ग्रिड से पानी नहीं निकलने की वजह से इलाके के लोग काफी परेशान हैं.

अमनौर की निवासी प्रियंका ने जानकारी देते हुए बताया है कि मोबाइल चार्ज करने में भी समस्या आ रही हैं और जनजीवन पूरी तरह अस्तव्यस्त हो गया है. गर्मी में लोग परेशान हैं. विभाग द्वारा इस समस्या के निराकरण के लिए कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. बाढ़ की वजह से छपरा, सीवान, गोपालगंज के बिजली उपकेंद्रों में बिजली आपूर्ति ठप होने से सैकड़ों गांव अंधकार में डूब गए हैं. छपरा हेडक्वार्टर तेलपा, सीवान और गोपालगंज द्वारा वैकल्पिक व्यवस्था खोज ली गई है, किन्तु रसूलपुर पावर ग्रिड से जुड़े कई इलाके अभी भी अन्धकार में हैंं.

हरे निशान के साथ खुला शेयर बाज़ार, सेंसेक्स ने लगाई 372 अंकों की छलांग

एयरपोर्ट पर हिन्दी नहीं बोल पाई कनिमोई, ट्वीट कर कहा- 'क्या मैं भारतीय हूं'

जानें आज क्या है पेट्रोल और डीजल का दाम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -