बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 14 जिलों के 50 लाख लोग प्रभावित
बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 14 जिलों के 50 लाख लोग प्रभावित
Share:

पटना: बिहार में बाढ़ से जनजीवन बुरी तरह अस्तव्यस्त हो गया है. बाढ़ की वजह से 14 जिलों के लगभग 50 लाख लोग इससे प्रभावित हुए हैं. बाढ़ की वजह से लाखों लोग बेघर होकर सड़क किनारे अपना गुजारा करने के लिए मजबूर हैं. सरकार की तरफ से दावा किया जा रहा है कि सूबे के 14 जिलों के 112 प्रखंडों के बाढ़ पीड़ितों के लिए राहत एवं बचाव कार्य पूरी शक्ति से चलाए जा रहे हैं.

बाढ़ प्रभावित लोगों को सरकार की तरफ से आर्थिक सहायता भी दी जा रही है. अब तक बाढ़ से प्रभावित एक लाख 94 हजार परिवारों के बैंक अकाउंट में 6-6 हजार की सहायता राशि भेज दी गई है. बाकी प्रभावित लोगों के बीच पैसा पहुंचने का कार्य जारी है. बाढ़ प्रभावित लोगों के कई स्थानों पर 1340 सामुदायिक किचन चलाए जा रहे हैं, जिनमें रोज़ाना लगभग 9 लाख लोग भोजन कर रहे हैं. यह सरकार का दावा है.

बाढ़ प्रभावित जिलों में सड़क मार्ग पर आवागमन बहुत प्रभावित हुआ है. कई जिलों में तो परिवहन ठप हो गया है. कई NH और SH के उपर से पानी बह रहा हैं. छपरा-मुजफ्फरपर NH 722 पर परिवहन बंद हो गया है. मोतिहारी में SH 74 पर भी पानी के चलते गाड़ियों के परिचालन बंद है. बच्चा प्रसाद सिंह कॉलेज के समीप सड़क पर चार फीट पानी भरा गया है. बाढ़ प्रभावित लोगों के लिए सबसे अधिक समस्या छोटे बच्चों को लेकर हो रही है. इसके अलावे मवेशियों को चारा जुटाने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही हैं. 

भारती एयरटेल के चेयरमैन सुनील मित्तल बोले- टेलीकॉम सेक्टर पर से टैक्स घटाए सरकार

इस महीने से आपकी सैलरी में होगी ज्यादा कटौती, आज से बदल गया ये नियम

राखी पर मोदी सरकार बेच रही सस्ता सोना, 'गोल्ड बांड' के लिए तय हुई ये कीमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -