बॉयलर विस्फोट मामले में मालिक सहित इन 7 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई FIR
बॉयलर विस्फोट मामले में मालिक सहित इन 7 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई FIR
Share:

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर में नमकीन तथा नूडल्स फैक्टरी में बॉयलर हादसे केस में मालिक सहित 7 व्यक्तियों पर गैर-इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मुजफ्फरपुर बेला औद्योगिक इलाके के क्षेत्रीय प्रभारी प्रसाद कुमार श्रीवास्तव के बयान के आधार पर प्राथमिकी (एफआईआर) दर्ज की है। पुलिस ने फैक्टरी के निदेशक विकास मोदी, पत्नी श्वेता मोदी, दो मैनेजर, सुपरवाइजर एवं टेक्नीशियन आदि पर इल्जाम गठित किए गए हैं।

वही पुलिस उपाधीक्षक राम नरेश पासवान के अनुसार, यह मामला सीधे रूप से लापरवाही का है, जिसमें इतने व्यक्तियों की जान चली गई। इसे फैक्टरी मालिक की लापरवाही का मामला इसलिए भी माना जा रहा है कि यदि फैक्टरी के बॉयलर की मरम्मत सही वक़्त पर हुई होती तो इस प्रकार की घटना नहीं होती।

कहा जा रहा है कि मई 2020 में बॉयलर की अंतिम बार मरम्मत की गई थी। हालांकि, प्रत्येक पहलुओं पर तहकीकात के पश्चात् इस बात का भी पता लग पाएगा कि वास्तव में मई 2020 मरम्मत हुई भी था या सिर्फ प्रमाण पत्र जारी कर दिया गया था। धमाके के पश्चात् एएसएल की टीम भी मौके पर पहुंच कर तहकीकात कर रही है तथा इसके आधार पर आने वाले वक़्त में जांच रिपोर्ट पेश की जाएगी।

जल्द ही भारत में लॉन्च की जाने वाली है ये इलेक्ट्रिक स्कूटर

Ind Vs SA: लगातार बारिश के चलते शुरू नहीं हो पा रहा खेल, समय से पहले हुए लंच ब्रेक

मिस इंडिया से लेकर सुपरस्टार महेश बाबू से शादी तक, नम्रता शिरोडकर ने अपनी खूबसूरत यात्रा को साँझा किया

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -