बिहार चुनाव: इस सप्ताह हो सकता है तारीखों का ऐलान, अंतिम चरण में निर्वाचन आयोग की तैयारियां

बिहार चुनाव: इस सप्ताह हो सकता है तारीखों का ऐलान, अंतिम चरण में निर्वाचन आयोग की तैयारियां

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 को लेकर अब सियासत तेज हो चली है. निर्वाचन आयोग की 2 सदस्यों की टीम इस वक़्त बिहार दौरे पर है. निर्वाचन आयोग की यह टीम बिहार के विभिन्न इलाकों में जा कर हालात का मुआयना ले रही है. निर्वाचन आयोग की टीम राज्य के सभी जिलों के जिलाधिकारी और एसएसपी-एसपी के साथ समीक्षा मीटिंग कर रही है.

वहीं, बीते कुछ दिनों से राज्य का सियासी पारा भी चढ़ने लगा हैं. पीएम मोदी, बिहार को लेकर ताबड़तोड़ एक के बाद एक योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन कर रहे हैं. मंगलवार को भी पीएम मोदी ने राज्य के लिए कई सौगातों का ऐलान किया. भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव और चुनाव प्रभारी देवेंद्र फड़नवीस ने 3 दिन पूर्व ही सीएम नीतीश कुमार के साथ मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि NDA में सीटों के विभाजन को लेकर सहमति बन चुकी है.

इन तमाम घटनाक्रमों से संकेत मिल रहे हैं कि इसी हफ्ते बिहार विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा की जा सकती है. इससे पहले सोमवार को निर्वाचन आयोग की टीम पटना पहुंचने पर मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हुई थी. मुजफ्फरपुर में समीक्षा बैठक में निर्वाचन आयोग की टीम ने उत्तर बिहार के जिलों मुजफ्फरपुर, सीतामढी, शिवहर, पश्चिमी चंपाण, पूर्वी चंपारण, वैशाली, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, सहरसा, सुपौल और मधेपुरा जिले की चुनाव तैयारियों के बारे में जानकारी ली. यहां पर भी इन जिलों के डीएम और SSP-SP ने हिस्सा लिया.

न्यूज़ीलैंड में कोरोना का आतंक, दुबई से पहुंचे 3 लोग आए संक्रमण की चपेट में

बेरोज़गारों को प्रतिमाह दिया जाए 15000 भत्ता, राज्यसभा में उठी मांग

सीएम केसीआर ने बताया राजस्व अधिनियम किसानों के लिए क्यों है उपयोगी