वोटिंग को लेकर बीजेपी कर सकती है बड़ी फेरबदल
वोटिंग को लेकर बीजेपी कर सकती है बड़ी फेरबदल
Share:

पटना: बिहार चुनाव के प्रथम चरण की वोटिंग के आकलन के उपरांत भाजपा बाकी दो चरणों की 172 सीटों के लिए अपनी रणनीति व प्रचार अभियान में भी जरूरी बदलाव देखने को मिल सकते है। बीजेपी नेताओं को लग रहा है कि इस चुनाव में नौकरियों व रोजगार का मुद्दा प्रभावी बनता जा रहा है और इस पर उसे लोगों को विश्वास दिलाना ही होगा कि उसकी पार्टी और सरकार बनने पर नौकरियां व रोजगार बढ़ेंगे। फिलहाल उसकी नजर पहले चरण में आज (बुधवार को ) 71 सीटों के लिए होने वाले मतदान पर लगी है कि किस विधानसभा क्षेत्र में किस तरह की वोटिंग की जा रही है।  बीजेपी अपने संगठन तंत्र के जरिए हर विधानसभा क्षेत्र से जनता के रुख की सूचना जुटा रही है कि विभिन्न दलों ने जो वादे किए हैं वह जनता को किस तरह से प्रभावित करने वाले है। खासकर नौकरियों को लेकर किए वादों का जनता में कितना असर है? दरअसल RJD के 10 लाख सरकारी नौकरियों के वादे को लेकर चिंताएं बढ़ी हुई हैं क्योंकि इससे युवा मतदाता विपक्ष की तरफ हो जाएगा। विपक्ष के वादे की काट के लिए भाजपा ने अभियान ते शुरू कर ही दिया है और वह इसकी आलोचना व काट निकालने के बजाए लकीर को बड़ी करने की कोशिश कर रही है। 

अपनी लकीर को बड़ा करने की कोशिश:  बीजेपी अपने केंद्रीय प्रचारकों के जरिए इस बात को युवाओं तक पहुंचाएगी कि रोजगार को लेकर वह सबसे अधिक चिंताजनक बन चुका है और उसके कार्यकाल में किस तरह से रोजगार का सृजन किया जा रहा है। इसमें विभिन्न स्तरों पर दिए जा रहे आसान कर्ज योजनाओं और गवर्नमेंट क्षेत्र में निकाली जा रही नौकरियों का भी जिक्र करने वाले है। लोगों को यह भी बताया जा रहा है कि कोरोना काल में रोजगार खोने के बाद अब किस तरह से रोजगार बहाली के लिए तेजी से प्रयास किए जा रहे हैं। 

बन रहा है बड़ा मुद्दा: दरअसल बीजेपी नेताओं को लग रहा है कि इस चुनाव में नौकरियों व रोजगार का मुद्दा प्रभावी हो सकता है और इस पर उसे लोगों को भरोसा दिलाना ही होगा कि उसकी सरकार बनने पर नौकरियां व रोजगार बढ़ेगे। फिलहाल उसकी नजर  प्रथम चरण में 28 अक्टूबर को 71 सीटों के लिए होने वाले मतदान पर लगी है कि किस विधानसभा क्षेत्र में किस तरह की वोटिंग होती है। इसके आकलन के बाद पार्टी बाकी दो चरणों की 172 सीटों के लिए अपनी रणनीति व प्रचार अभियान में भी जरूरी बदलाव करने वाली है

राज्यसभा इलेक्शन से पहले बसपा में बगावत! 5 प्रस्तावकों ने वापस लिया प्रस्ताव

जम्मू-कश्मीर में फिर से धारा-370 को लागू करने की पैरवी करने वालों पर हो कार्यवाही: शिवसेना

सेशेल्स के राष्ट्रपति बने वेवल रामकलवान, बिहार के गोपालगंज से जुड़ी हैं जड़ें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -