बिहार चुनाव: हो चुका है 33.10 फीसदी मतदान, शाम 6.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा चुनाव आयोग

बिहार चुनाव: हो चुका है 33.10 फीसदी मतदान, शाम 6.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा चुनाव आयोग

पटना: बिहार विधान सभा चुनाव के पहले चरण का मतदान आज हो रहा है। ऐसे में कोरोना काल के बीच यह मतदान बहुत महत्वपूर्ण है। जी दरअसल आज 71 सीटों पर मतदान हो रहा है और ऐसे में राजद और महागठबंधन के बीच कांटे की टक्कर हो रही है। आपको हम यह भी बता दें कि पहले चरण में नीतीश सरकार के 8 मंत्रियों की प्रतिष्ठा दाव पर लगी हुई है। जी दरअसल इस बार हर बार की तरह मतदान को लेकर कड़े सुरक्षा इंतजाम हुए हैं।

आप देख रहे होंगे मतदान केंद्रों पर मास्क और सैनिटाइजर आदि का प्रबंध भी किया गया है। वैसे चुनाव आयोग के आंकड़ों को मने तो अब तक 33.10 फीसदी मतदान हो चुका है। वैसे आप जानते ही होंगे चुनाव से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मतदाताओं से चुनाव में मतदान करने की अपील की है। उन्होंने एक ट्वीट कर मतदाताओं से यह अपील की है कि वह वोट दें। वहीं उनके अलावा राहुल गाँधी ने भी ट्वीट कर मतदाताओं से वोट देने के लिए अपील की है। वैसे हम आपको बता दें कि इस चरण के चुनाव में दो करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता अपने मताधिकारों का प्रयोग करेंगे। ऐसे में कई विवाद भी हुए हैं।

जी दरअसल जमुई से राजद उम्मीदवार विजय प्रकाश ने हाल ही में यह आरोप लगाया है कि 'करीब 55 बूथ पर ईवीएम काम नहीं कर रहे हैं। उन्होंने कहा है कि शिकायत के बाद ईवीएम को बदला गया है, लेकिन अभी भी वे काम नहीं कर रहे हैं।' इस तरह यहाँ चुनाव रद्द करने के लिए कहा जा रहा है।

मुजफ्फपुर में बोले PM मोदी- 'बिहार के हर जिले में खासियत है...'

बिग बॉस के घर में कौन बनेगा अगला कप्तान? ये 3 कंटेस्टेंट्स हुए टास्क से बाहर

दिल्ली में 1 नवंबर से नहीं खुलेंगे स्कूल, मनीष सिसोदिया ने किया नया एलान