बिहार के नए शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा, आज ही संभाला था पदभार
बिहार के नए शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने दिया इस्तीफा, आज ही संभाला था पदभार
Share:

पटना: बीते दिनों ही बिहार के शिक्षा मंत्री बने मेवालाल ने आज ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। जी हाँ, बीते दिनों ही मेवालाल चौधरी पर भ्रष्टचार के आरोप लगे थे और अब ऐसा लग रहा है इन्ही आरोपों से परेशान होकर उन्होंने इस्तीफा दे दिया है। वह नीतीश कुमार के नए शिक्षा मंत्री थे और उन्होंने आज ही यानी गुरुवार को शिक्षा विभाग का पदभार संभाला था। ऐसे में अचानक से उनका इस्तीफा देना किसी को समझ नहीं आया है। ऐसे में यही कयास लग रहे हैं कि उन्होंने सभी आरोपों से तंग आकर इस्तीफा दिया है।

आप जानते ही होंगे कि आरजेडी (राष्ट्रीय जनता दल) बीते 2 दिनों से लगातार मेवालाल चौधरी के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप को लेकर ट्वीट कर रहा है। केवल इतना ही नहीं बल्कि RJD उनकी पत्नी की संदिग्ध मौत के मामले में भी मेवालाल की कथित संलिप्तता को लेकर जांच करने के लिए मांग कर रहा है। इसी बीच मेवालाल चौधरी ने इस्तीफा दे दिया है।

क्या है मामला- जी दरअसल साल 2017 में मेवालाल चौधरी पर भागलपुर के सबौर कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति रहते हुए नौकरी में भारी घपले बाजी करने का आरोप है। केवल यही नहीं बल्कि उनके ऊपर यह भी आरोप है कि उन्होंने कुलपति रहते हुए 161 असिस्टेंट प्रोफेसर की गलत तरीके से बहाली की। जब उनके ऊपर लगे आरोपों की जांच हुई तो सभी आरोप सही पाए गए थे। वहीं बीते दिनों ही इस बारे में बात करते हुए मेवालाल चौधरी ने कहा था कि, 'मेरे खिलाफ कोई चार्जशीट दायर नहीं हुई है ना ही मेरे खिलाफ कोर्ट की तरफ से आरोप सिद्ध हुआ है। मेरे खिलाफ कोई आरोप नहीं हैं।'

अमित शाह और सीएम योगी के नकली दस्तखत कर फंसा वकील, कोर्ट ने नहीं दी जमानत

लगातार चार सत्रों की बढ़त के बाद आज घरेलू शेयरों में आई 1 प्रतिशत की गिरावट

पेपर के एक दिन पहले ही स्थगित हुई मध्य प्रदेश जेल प्रहरी भर्ती परीक्षा, बोर्ड ने बताई ये वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -