साढ़े आठ करोड़ की लागत से तैयार हुआ द्वारकाधीश मंदिर, होंगे समस्त देवलोक के दर्शन

Jun 10 2019 08:12 PM
साढ़े आठ करोड़ की लागत से तैयार हुआ द्वारकाधीश मंदिर, होंगे समस्त देवलोक के दर्शन

पटना: गुजरात के द्वारिकाधाम मंदिर की तर्ज पर बने सारण के द्वारकाधीश मंदिर में अब श्रद्धालुओं को सम्पूर्ण देवलोक के दर्शन होंगे. 8.50 करोड़ की लागत से निर्मित सारण के नैनी में बने द्वारिकाधीश मंदिर में कल से प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ का शुभारंभ किया जाएगा. जिसमें रोज़ाना हजारों श्रद्धालुओं शामिल होंगे. 

छपरा शहर से केवल 6 किलोमीटर की दूरी पर एनएच 331 स्थित नैनी में बना द्वारिकाधीश मंदिर दर्शनार्थियों के लिये आस्था का केंद्र बिंदु बन चुका है. साढ़े आठ करोड़ की लागत से निर्मित इस भव्य मंदिर में श्रद्धालुओं को सम्पूर्ण देवलोक के दर्शन होंगे. द्वारिकाधाम गुजरात के तर्ज पर तैयार किए गए इस मंदिर में राधाकृष्ण के साथ शिव पार्वती, दुर्गा, गणेश, हनुमान की प्रतिमाएं स्थापित की जा रही है. छह जून से ही धार्मिक समागम के साथ प्रतिमाओं की प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ शुरू हो रहा है.

इस मंदिर का निर्माण कार्य 2005 से ही जारी था, जो अब जाकर संपन्न हुआ है. गुजरात के सिम्प्लेक्स में जेनरल मैनेजर के पद पर तैनात नैनी निवासी राजीव सिंह व उनकी पत्नी रितुरानी सिंह के निजी प्रयासों से सारणवासियों के लिये भव्य और आकर्षक मंदिर तैयार किया गया है. यह मंदिर निर्माण के वक़्त से ही चर्चा में रहा. इसकी भव्यता स्वतः ही इस मार्ग से गुजरने वे ले लोगों को स्वतः ही आकर्षित करती है. 

विकासशील अर्थव्यवस्थाओं के नुकसान को लेकर कुछ ऐसा बोले उद्योग मंत्री

वैश्विक स्तर पर दाम बढ़ने से घरेलू बाजार में भी नजर आई सोने के दाम में बढ़ोतरी

वैश्विक बाजारों में नरमी के चलते तेल के दामों में नजर आई गिरावट