सब्जियों की आड़ में की जा रही थी 9 क्विंटल गांजे की तस्करी, DRI के छापे में 4 गिरफ्तार

आरा: बिहार के आरा जिले में बीती राय DRI ने सब्जियों की आड़ में की जा रही गांजा तस्करी का भंडाफोड़ किया है. DRI टीम ने जिले के कोईलवर थाना क्षेत्र के सकड्डी चेक पोस्ट के समीप सोमवार की देर रात घेराबंदी कर छापेमारी की. इस दौरान एक ट्रक से लगभग नौ क्विंटल से अधिक गांजा बरामद किया गया. इसके साथ ही इस मामले में ट्रक के ड्राइवर और उसके सहयोगी सहित चार को गिरफ्तार किया गया है.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, DRI, पटना के पदाधिकारी को गुप्त सूचना मिली थी कि गांजा की एक बड़ी खेप ओडिसा से बिहार भेजी जा रही है. गुप्त सूचना पर NCB के रिजनल डायरेक्टर कुमार मनीष की अगुवाई में टीम का गठन किया गया. इस टीम ने आरा-पटना मुख्यमार्ग NH-30 पर कोइलवर थाना क्षेत्र के सकड्डी चेक पोस्ट के निकट एक ट्रक रोका और उसकी तलाशी शुरू की. तलाशी के क्रम में ट्रक से गांजा भरा 152 पैकेट जब्त किया गया. लगभग नौ क्विंटल गांजा को सूरन की सब्जी के नीचे छिपाकर रखा गया था. ओडिसा से लाए जा रहे गांजा के इस कंसाइनमेंट की सप्लाई बिहार छपरा में की जानी थी. मगर इसके पहले ही पुलिस ने उसे जब्त कर लिया.

इस मामले में DRI ने झारखंड के हजारीबाग जिले के शंकर यादव, लोहरदगा के प्रीतम लकड़ा सहित बिजेंद्र कुमार राय और लव कुमार को गिरफ्तार किया है. इस बारे में भोजपुर SP हर किशोर राय ने बताया कि अभी भी छापेमारी चल रही है. बरामद गांजा को ओडिशा के सुनकी, कोरापुट से बिहार के छपरा लाया जा रहा था. मगर DRI की टीम में पहले ही गांजा जब्त कर लिया. वहीं, पुलिस ने तस्करी में इस्तेमाल की जाने वाली एक स्कार्पियो भी जब्त किया है.

'1 रुपया राम के नाम...' राम को काल्पनिक बताने वाली कांग्रेस अब मंदिर के लिए मांग रही चंदा

अमेजन के CEO पद से जेफ़ बेजोस ने दिया इस्तीफा, Andy Jassy संभालेंगे कमान

RBI ने HDFC बैंक के IT अवसंरचना के ऑडिट के लिए बाहरी आईटी फर्म की नियुक्ति की

Most Popular

- Sponsored Advert -