प्रधानमंत्री मोदी की घोषणा के बाद भी बिहार को नहीं मिले 1.25 लाख करोड़
प्रधानमंत्री मोदी की घोषणा के बाद भी बिहार को नहीं मिले 1.25 लाख करोड़
Share:

पटना. मुंबई के आरटीआई कार्यकर्ता अनिल गलगली ने दिसंबर 2016 में सूचना के अधिकार के तहत सवाल किया, जिसका जवाब आ चूका है. आरटीआई कार्यकर्ता अनिल ने केंद्रीय वित्त मंत्रालय से मोदी द्वारा विभिन्न राज्यों को दिए गए वित्तीय सहायता या डेवलपमेंट पैकेज के आश्वासन के बारे में जानकारी मांगी थी. साथ ही जो आश्वासन दिए गए थे, उनमें से अभी तक कितना पूरा किया गया है.

बता दे कि मोदी ने अक्टूबर 2015 के विधानसभा चुनावों के दौरान बिहार राज्य को 1.25 लाख करोड़ रुपये का पैकेज देने का वादा किया था, जिसके मिलने का आज भी इंतजार हो रहा है. जब इस पैकेज कि घोषणा हुई थी तब इसे लेकर विवाद हुए थे. फिर भी बीजेपी को इससे फायदा नहीं मिला था और उसे बिहार चुनाव में पराजित होना पड़ा. केंद्र की ओर से वित्त वर्ष 2017-18 के लिए पेश किए गए आम बजट में भी इसे शामिल नहीं किया गया.

वित्त मंत्रालय के उप निदेशक आनंद परमार ने आरटीआई का सीधा उत्तर देने की बजाए गोलमोल जवाब दिया कि परियोजनाओं/कार्यों को चरणबद्ध तरीके से पूरा किया जाएगा', हालांकि आज तक कोई पैसा जारी नहीं किया गया है. इस जवाब पर गलगली ने कहा, यह जानना बेहद शर्मनाक है कि बिहार को यह आश्वासन किसी और ने नहीं बल्कि देश के प्रधानमंत्री ने दिया था. किन्तु डेढ़ वर्ष गुजरने के बाद भी इस पर कोई कार्रवाई नहीं की गई.

ये भी पढ़े 

महिला दिवस पर केजरीवाल ने PM मोदी को दी नसीहत

भारतीयों पर हमले पर PM मोदी की चुप्पी पर राहुल गांधी ने उठाए सवाल

BJP के मंत्री के कारण लेट हुई ट्रेन

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -