दागी इंस्पेक्टरों को पद से हटाने के मामले ने पकड़ा तूल, डीजीपी ने कहा- सबकी जांच होगी

Aug 12 2019 04:13 PM
दागी इंस्पेक्टरों को पद से हटाने के मामले ने पकड़ा तूल, डीजीपी ने कहा- सबकी जांच होगी

पटना: बिहार में दागी इंस्पेक्टरों को थानेदारी से हटाने का मामला बढ़ता जा रहा है. राज्य सरकार के इस फैसले का विरोध भी शुरु हो गया है. बिहार पुलिस एशोसिएशन ने फैसले का विरोध किया है तो कुछ पुलिसकर्मियों ने फैसले के विरोध में फेसबुक का सहारा लेना आरंभ कर दिया है. ऐसे पुलिसकर्मियों के खिलाफ डीजीपी ने सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दे डाली है. इसके साथ ही, 400 ईमानदार पुलिसकर्मियों को सम्मानित करने का भी ऐलान किया है.

बिहार सरकार के फैसले के बाद पुलिस मुख्यालय ने दागी 396 इंस्पक्टरों को पदों से हटा दिया है. जिसको लेकर पुलिसकर्मियों में काफी गुस्सा देखा जा रहा है. बिहार पुलिस एशोसिएशन ने इसके खिलाफ अपनी नाराजगी भी व्यक्त कर दी है. किन्तु बिहार के डीजीपी ने ऐसी नाराजगी जाहिर करनेवालों पर कड़ी कार्रवाई करने के संकेत दे दिये हैं. 

डीजीपी गुप्तेश्वर पाण्डेय ने कहा है कि दागी पुलिसकर्मी को थानेदारी से हटाने का निर्णय हमारा नहीं बल्कि, राज्य सरकार का है. कुछ लोग सोशल मीडिया पर भी फैसले का विरोध कर रहे हैं. हम उन्हें कहना चाहते हैं कि वो कितने पाक साफ हैं हम इसकी भी जांच करवा देंगे. हालांकि, डीजीपी ने यह भी कहा कि यदि किसी भी पुलिसकर्मी को लगता है कि उसके खिलाफ अनुचित कार्रवाई की गई है तो पुलिस मुख्यालय में आवेदन दे सकता है.

रिलायंस AGM की बैठक में मुकेश अम्बानी ने किए बड़े ऐलान, ये है जम्मू कश्मीर में निवेश का प्लान

ट्विंकल की इस फिल्म को मिला नेशनल अवॉर्ड, कहा-लोगों ने बनाने के लिए किया था मना

कश्मीर के कोने-कोने में लहराएगा तिरंगा, दिल्ली ने भेजें 50 हजार झंडे