बिहार में चल रही थी बोन चिप्स की तस्करी, कस्टम विभाग ने पकड़े 1200 बोरे
बिहार में चल रही थी बोन चिप्स की तस्करी, कस्टम विभाग ने पकड़े 1200 बोरे
Share:

मुजफ्फरपुर: बिहार के मोतिहारी जिले के रक्सौल में 90 लाख का बोन चिप्स बरामद की गई है. रक्सौल कस्टम ने SSB की सहायता से 90 लाख रुपए की अतिदुर्लभ विदेशी जानवर के बोन चिप्स को जब्त करके बड़े तस्कर ग्रुप का पर्दाफाश किया है. रक्सौल कस्टम को सूचना मिली थी कि तस्कर सिंडिकेट ने ट्रक में विदेशी जानवर के बोन चिप्स को लोड करके उत्तर प्रदेश के अलग अलग इलाकों में भेज रहे हैं.

सूचना की पुष्टि के लिए रक्सौल कस्टम के डिप्टी कमिश्नर आशुतोष कुमार सिंह ने एक टीम बनाकर रेड मारना शुरू की तो बॉर्डर से 4 किमी दूर मनोकमना मन्दिर के निकट बोन चिप्स से भरा हुआ UP 41 T / 6111 नम्बर का एक ट्रक मिला. ट्रक ड्राइवर से जब कस्टम की टीम ने कड़ी से पूछताछ की, तो ड्राइवर ने बताया कोइरिया टोला से गणेश इंटरप्राइजेज के स्क्रैप गोदाम से लोड किया गया है.

कस्टम टीम ने जब कोइरियाटोला में स्क्रैप के गोदाम में छापा मारा, तो वहां से नेपाल व अफ्रीकन देशों समेत तंजानिया के दुर्लभ जानवरों के बोन चिप्स के लगभग 12 सौ बोर जब्त किए. गोदाम के पास से UK 06 CB / 9483 नम्बर का एक कंटेनर भी बरामद हुआ. प्रतिबंधित स्क्रैप समेत बोन चिप्स कानपुर पहुंचाने के लिए लोड किए जा रहे थे. कस्टम की टीम ने दोनों ट्रक और अतिदुर्लभ विदेशी जानवरों के बोन चिप्स जब्त कर लिए हैं. कस्टम विभाग के मुताबिक, जब्त किए गए समान की कीमत करीब 90 लाख रुपए है. 

झारखंड में अपराधियों के हौसले बुलंद, डॉक्टर से की लूटपाट, ड्राइवर को पीटा

नाराज होकर घर से निकली महिला, मिली लाश

आश्रम में बाबा की सेवा करने आईं थीं दो बहने, कमरे में किया बंद और बना डाला हवस का शिकार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -