बिहार में फिर फटा कोरोना बम, एक दिन में सामने आए इतने नए मामले
बिहार में फिर फटा कोरोना बम, एक दिन में सामने आए इतने नए मामले
Share:

पटना: बिहार के इक्कीस विभिन्न जिलों में 99 लोगों के पॉजिटिव होने की पुष्टि से राज्य में कोरोना संक्रमित कुल लोगों की तादाद बढ़कर 4551 हो गई है।स्वास्थ्य विभाग की तरफ से शुक्रवार दोपहर में जारी गुरुवार देर रात की जांच रिपोर्ट में रोहतास जिले में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा 12 केस पाए गए। वहीं, कटिहार में 11, भागलपुर और समस्तीपुर में 10-10, नवादा में आठ और शिवहर जिले में सात लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।

इसी तरह नालंदा जिले में छह, भोजपुर और अररिया में 5-5, लखीसराय, खगड़िया और दरभंगा में 4-4, जहानाबाद में तीन, गोपालगंज और किशनगंज में दो-दो और बांका, सीवान, बक्सर, मुंगेर, पूर्णिया और शेखपुरा में एक-एक समेत कुल 99 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिनमें 14 महिलाएं शामिल हैं। इस प्रकार कुल 99 लोगों के कोरोना संक्रमण का शिकार होने से बिहार में कुल संक्रमितों की तादाद बढ़कर 4551 हो गई है।

विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि संक्रमितों में से अधिकांश दूसरे राज्यों से आए हुए लोग हैं, जिन्हें स्क्रीनिंग के बाद प्रखंड स्तरीय क्वारंटाइन केंद्र में रखा गया और यहीं से इनका स्वाब सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। पॉजिटिव पाए गए मरीजों के संपर्क में आए लोगों को अलग कर दिया गया है। होम क्वारंटाइन में रह रहे बाहर से आए लोगों का घर-घर जाकर सर्वे किया जा रहा है। अभी तक चार लाख 72 हजार लोगों का सर्वेक्षण हो चुका है। इनमें से 196 व्यक्तियों में बुखार, खांसी या सांस लेने में समस्या की शिकायत मिली है।

माता सीता पर अश्लील टिप्पणी करने वाले आशिफ खान को Goair ने नौकरी से निकाला

मरीजों के इलाज की फीस पर सख्त हुआ सुप्रीम कोर्ट, केंद्र सरकार को कही यह बात

लॉकडाउन में Jio को मिला 6वां बड़ा निवेश, अबुधाबी की ये कंपनी लगाएगी पैसा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -