बिहार में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 10 हज़ार के करीब पहुंची मरीजों की संख्या

Jun 30 2020 04:58 PM
बिहार में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, 10 हज़ार के करीब पहुंची मरीजों की संख्या

पटना:  बिहार में कोरोना मरीजों की तादाद लगातार बढ़ती ही जा रही है. मंगलवार को कोरोना के 127 मामले दर्ज किए गए हैं जिसके बाद बिहार में कोरोना संक्रमितों की तादाद 9745 हो गई है. साथ ही आपको बता दें कि बिहार में सोमवार को रिकॉर्ड तोड़ 394 कोरोना के केस सामने आए हैं. 

इस बीच, 7374 मरीज उपचार के बाद स्वस्थ हो चुके हैं. बिहार स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 24 घंटे में 218 लोग ठीक हुए हैं. उन्होंने बताया कि अब तक कुल 7,374 कोरोना संक्रमित मरीज पूर्ण स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके हैं. फिलहाल राज्य में 2196 एक्टिव केस हैं. वहीं, अब तक कुल 2,12,659 सैम्पल्स की जांच की गई है. राज्य में अब तक 63 कोरोना संक्रमितों की जान जा चुकी है. कोरोना संक्रमितों में ज्यादातर ऐसे लोग हैं, जो तीन मई के बाद अन्य राज्यों से अपने गृह राज्य लौटे हैं.

आपको बता दें कि पटना में एक विवाह समारोह ने कोरोना की चेन तैयार की दी है जो प्रशासन के लिए चिंता का सबब बन गई है. इसे तोड़ने के लिए प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. पालीगंज में एक विवाह समारोह में हिस्सा लेने वाले अब तक 100 से अधिक लोगों को संक्रमित पाया गया है. इस कड़ी में दुल्हे की भी मौत हो गई है, जबकि हलवाई, नाई कोरेाना संक्रमित पाए गए हैं. इस कारण प्रशासन ने कई जगहों पर प्रतिबंध लगा दिया है. 

पीएम मोदी का बड़ा ऐलान, नवंबर तक 80 करोड़ लोगों को लाभ देती रहेगी ये योजना

कुमार विश्वास ने PMO को कहा धन्यवाद, जाने क्या है वजह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अमेरिका लगाया फोन, चीन से सुलझ सकता है विवाद