कोरोना की आग में जलता बिहार, संक्रमितों की संख्या 9 हज़ार के पार
कोरोना की आग में जलता बिहार, संक्रमितों की संख्या 9 हज़ार के पार
Share:

पटना: बिहार में कोरोना संक्रमित मामलों की तादाद 9117 पर पहुंच गई है. रविवार को कोरोना के 138 नए केस सामने आए हैं. नए मिले मामलों में सबसे ज्यादा 39 केस भागलपुर से मिले हैं. स्वास्थ्य विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार, बिहार के पटना से 20, जहानाबाद से 12, बेगूसराय से 9, औरंगाबाद से 8, मुंगेर और नवादा से 7-7 मामले, रोहतास और गया से 6-6, शेखपुरा से 5, समस्तीपुर से 4, कैमूर और अरवल से 3-3, गोपालगंज, जमुई और मधुबनी से 2-2, सीतामढ़ी और शिवहर से 1-1 केस रिपोर्ट किया गया है. 

वहीं, स्वास्थ्य विभाग के सचिव लोकेश कुमार सिंह ने जानकारी देते हुए बताया है कि, पिछले 24 घंटे में 189 लोग ठीक हुए हैं. उन्होंने बताया है कि, अब तक कुल 6,669 कोरोना संक्रमित मरीज पूर्ण स्वस्थ होकर अस्पताल से अपने घर लौट चुके हैं, जो कुल संक्रमित मरीजों का 77 फीसद है. अब बिहार के 38 जिलों में कोरोना संक्रमण के 1,885 सक्रीय मामले हैं.

उन्होंने बताया कि, अब तक कुल 1 लाख 89 हजार 643 नमूनों की टेस्टिंग की गई है. गुरुवार को 7,906 सैंपल्स की जांच की गई और टेस्टिंग कैपेसिटी निरंतर बढ़ाई जा रही है. वहीं, अपर पुलिस महानिदेशक जितेन्द्र कुमार ने कहा कि, 1 जून से गृह मंत्रालय (MHA) द्वारा जारी किए गए नए दिशानिर्देश का अनुपालन कराया जा रहा है. 1 जून से अब तक कुल 26 एफआईआर दर्ज की गई हैं और 66 लोगों को गिरफ्तार किया गया है .

आखिर क्यों व्यापारिक वेबसाइट बना रहा एसबीआई ?

यहां पर 77 जिलों में फैला कोरोना, संक्रमण के आगे फेल हो रही सरकार

आखिर क्यों डायबिटीज मरीजों के लिए घातक है कोरोना ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -