बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने 'दुर्गा अष्टमी' पर शीतला माता मंदिर का किया दौरा

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने नवरात्रि (अष्टमी) के आठवें दिन पटना के शीतला माता मंदिर में दर्शन किए. मीडिया के सामने विवरण साझा करते हुए, मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद, मुख्यमंत्री ने पिछले साल कोविड -19 के कारण गायब होने के बाद इस साल दुर्गा अष्टमी पर मंदिर जाने का मौका मिलने पर अपनी अपार खुशी व्यक्त की।

उन्होंने कहा, हालांकि पिछले साल कोविड-19 महामारी के कारण मैं इससे चूक गया था, लेकिन इस साल मुझे यहां आने का अवसर मिलने की खुशी है। शरद नवरात्रि के दौरान देवी दुर्गा और उनके नौ रूपों की पूजा की जाती है। दुनिया भर में भक्त देवी महागौरी, आठवें अवतार या देवी दुर्गा के रूप का सम्मान करते हैं, नवरात्रि के आठवें दिन, जो अश्विन महीने के शुक्ल पक्ष के पहले दिन होता है, जहां मां दुर्गा के नौ दिन मनाए जाते हैं।

शरद नवरात्रि के उत्सव में देवी दुर्गा और उनके नौ रूपों की पूजा करना शामिल है। नवरात्रि के आठवें दिन, देश भर में भक्त देवी दुर्गा के आठवें अवतार या देवी महागौरी की पूजा करते हैं। अधिक जानिए, इस वर्ष नवरात्रि, जो 7 अक्टूबर से शुरू हुई और 14 अक्टूबर को समाप्त होगी, केवल आठ दिनों तक चलेगी क्योंकि तृतीया और चतुर्थी (तीसरा और चौथा दिन) 9 अक्टूबर को पड़ रही है।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भूकंप की तैयारियों पर बैठक की अध्यक्षता की

कर्नाटक: कलबुर्गी में आज सुबह आए भूकंप के झटके, दहशत में घर से बाहर भागे लोग

CWC ने केरल समेत तमिलनाडु में जारी किया गया बाढ़ का अलर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -