नीति आयोग की बैठक में जाएंगे नितीश कुमार, उठाएंगे 'बिहार विशेष राज्य दर्जा' का मुद्दा

नीति आयोग की बैठक में जाएंगे नितीश कुमार, उठाएंगे 'बिहार विशेष राज्य दर्जा' का मुद्दा

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में आज शनिवार को नीति आयोग की बैठक होने वाली है. बैठक में सूखे की स्थिति, कृषि क्षेत्र के संकट, वर्षा जल संचयन और खरीफ फसल के लिए तैयारियों के मुद्दे पर चर्चा की जाएगी. वहीं, बैठक में बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी शिरकत करेंगे. बताया जा रहा है कि बैठक में वह बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने का मुद्दा उठा सकते हैं.

राष्ट्रपति भवन में होने वाली इस बैठक में सभी प्रदेशों के मुख्यमंत्री, संघ शासित प्रदेशों के उपराज्यपाल, कई केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ सरकारी अधिकारी हिस्सा लेंगे. पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को नीति आयोग की संचालन परिषद की पांचवीं बैठक का नेतृत्व करेंगे. वहीं, बिहार के सीएम और जदयू अध्यक्ष नीतीश कुमार भी इस बैठक में हिस्सा ले रहे हैं. नीतीश कुमार ने बैठक से पहले भी कहा था कि वह बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिया जाए, इसके लिए वह नीति आयोग की बैठक में चर्चा करेंगे.

बिहार के सीएम नितीश कुमार ने कहा था कि इसके लिए लिखित रूप से बात भी की गई है और बैठक में इस मुद्दे को पूरी ताकत से इस मांग को रखा जाएगा. नीतीश कुमार बिहार की अन्य स्थितियों के ऊपर भी सरकार से चर्चा करेंगे. सूबे में जो सूखे का हालात हैं उस पर भी बात की जाएगी.

डोनाल्ड ट्रम्प की चेतावनी, कहा- भारत अगर रूस से एस-400 खरीदता है तो...

कनाडा में वैध हुआ भांग का इस्तेमाल, जल्द ही बाज़ार में आएँगे भांग मिश्रित फ़ूड प्रोडक्ट्स

कमलनाथ का प्रोजेक्ट गौशाला, कहा- गौ पालने के इच्छुक सीधे मुझसे मिलें