बिहार को मिला बड़ा तोहफा, सीएम नितीश ने किया सबसे लम्बे एलिवेटेड पथ का लोकार्पण

By Bhavesh Bakshi
Nov 30 2020 03:36 PM
बिहार को मिला बड़ा तोहफा, सीएम नितीश ने किया सबसे लम्बे एलिवेटेड पथ का लोकार्पण

पटना: बिहार में सीएम नीतीश कुमार की अगुवाई में नवगठित राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सरकार का पहला सार्वजनिक समारोह सोमवार को राजधानी पटना में हुआ। यहाँ सीएम नीतीश कुमार ने राज्य के पहले और सबसे बड़े एलिवेटेड पथ का उद्घाटन किया। पटना के दीघा से अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्‍थान (AIIMS) के मध्य बने इस एलिवेटेड कॉरिडोर के उद्घाटन के मौके पर डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद और रेणु देवी, पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडेय तथा सांसद रामकृपाल यादव भी उपस्थित रहे।

उद्घाटन के बाद सीएम नितीश ने कहा कि यह राज्य की जनता के लिए NDA की नई सरकार का पहला तोहफा है। इससे यात्रा सुगम हो जाएगी। अब जेपी सेतु की ओर जाने वाले वाहनों को उत्तर बिहार के मुजफ्फरपुर सहित अन्य शहरों की तरफ जाने में आसानी होगी। इसी तरह उत्तर बिहार से राजधानी पटना, AIIMS, जहानाबाद, गया और औरंगाबाद सहित अन्य शहरों में जाना आसान हो जाएगा। जाम में फंसे बगैर वे कम समय में आ जा सकते हैं।
 
उत्तर और दक्षिण बिहार के बीच आवागमन को सुगम बनाने के लिहाज से बनाए गए राज्य के इस पहले एलिवेटेड पथ के निर्माण पर लगभग 13 सौ करोड़ रुपये की लागत आई है। नई सरकार का यह पहला सार्वजनिक कार्यक्रम भी था। उद्घाटन के साथ ही इस पथ पर वाहनों का आवागमन शुरू हो गया। पुल के निर्माण में कई नई तकनीक का उपयोग किया गया है। 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में आज नहीं हुआ कोई बदलाव, यहाँ जानिए ताज़ा भाव

पेटीएम मनी निवेशकों के लिए बड़ी खबर, आईडी को खाते से करना होगा लिंक

गुरुनानक जयंती पर बंद हुए शेयर बाजार