सीएम नीतीश ने की इस साल की अंतिम कैबिनेट बैठक, लिए गए कई अहम फैसले
सीएम नीतीश ने की इस साल की अंतिम कैबिनेट बैठक, लिए गए कई अहम फैसले
Share:

पटना: मंगलवार को बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने पश्चिम चंपारण जिले के वन इलाके वाल्मीकिनगर में इस वर्ष की अंतिम मंत्रिमण्डल की मीटिंग की। भारत-नेपाल बॉर्डर के पास स्थित वाल्मीकि नगर बाघ अभयारण्य के लिए जाना जाता है, जो तकरीबन 880 वर्ग किलोमीटर में फैला हुआ है। बताया जाता है कि रामायण के लेखक महर्षि वाल्मीकि ने भैंसलोटन में कुछ वर्ष बिताए थे, जिसे अब वाल्मीकिनगर के नाम से जाना जाता है।

वही बिहार प्रदेश मंत्रिपरिषद की इस मीटिंग के लिए वन विभाग के एक हॉल को सभागार में परिवर्तित कर दिया गया और परिसर में अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस प्रतीक्षालय के भी इंतजाम किए गए थे। नीतीश कुमार की अध्यक्षता में संपन्न मंत्रिमण्डल की मीटिंग दोपहर 1.30 बजे आरम्भ हुई तथा इस के चलते 13 एजेंडों को अनुमति प्रदान की गई।

वही मंत्रिमण्डल मीटिंग से पहले सीएम ने अपने मंत्रिमण्डल सहयोगियों के साथ वाल्मीकि नगर टाइगर रिजर्व में नाव सफारी का भी लुत्फ़ उठाया। पश्चिम चंपारण के जिला मुख्यालय बेतिया की रहने वाली डिप्टी सीएम रेणु देवी ने नीतीश का गर्मजोशी से स्वागत किया। वाल्मीकि नगर में प्रदेश सरकार के गेस्ट हाउस में नीतीश के लिए रात भर ठहरने का इंतजाम किया गया है। वही यह प्रथम बार नहीं है कि नीतीश ने प्रदेश की राजधानी से दूर मंत्रिमण्डल बैठक की अध्यक्षता की है। नीतीश अपने 16 वर्षों के कार्यकाल में कई बार पटना के बाहर मंत्रिमण्डल बैठक कर चुके हैं। 2005 में बिहार की सत्ता में आए नीतीश ने 2009 में विकास यात्रा के चलते बेगूसराय के बरबीघा गांव में मंत्रिमण्डल की मीटिंग की थी।

क्या 'अवैध धर्मान्तरण' की इजाजत देता है संविधान ?

क्यों निलंबित किए जाते हैं सांसद ? अब TMC के डेरेक ओब्रायन भी हुए सस्पेंड

प्रियंका वाड्रा के बच्चों का इंस्टाग्राम हैक करके क्या करेगी सरकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -