अरुण जेटली की याद में आयोजित की गई श्रद्धांजलि सभा, नितीश कुमार बोले- राजकीय सम्मान के साथ मनाएंगे जयंती
अरुण जेटली की याद में आयोजित की गई श्रद्धांजलि सभा, नितीश कुमार बोले- राजकीय सम्मान के साथ मनाएंगे जयंती
Share:

पटना : बिहार की राजधानी पटना के एस के मेमोरियल हॉल में देश के पूर्व वित्त मंत्री और दिग्गज भाजपा नेता अरुण जेटली की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. इस अवसर पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने उन्हें याद करते हुए कहा कि अरुण जेटली जी के साथ मेरा गहरा संबंध रहा है. वाजपेयी जी की सरकार में मंत्री के पद पर रहते हुए उनसे एक-एक बात पर चर्चा होती थी.

नितीश कुमार ने 2005 में बिहार में हुए दो-दो विधानसभा चुनाव के दौरान एनडीए की जीत में अरुण जेटली की भूमिका का जिक्र किया. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में हम लोगों को आवाम की सेवा करने का जो अवसर मिला है, इसमें जेटली जी की भूमिका मैं अपने जीवन में कभी नहीं भूलूंगा. कैसी भी विपरीत परिस्थिति हो वे कर स्थिति में रास्ता निकाल लाया करते थे. यही गुण मधुदंडवते में भी देखने को मिलता था.

2005 के चुनाव का उल्लेख करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि बीमारी के बाद अरुण जेटली का ऑपरेशन किया गया था, इसके बाद वह फिर से काम में लग गए. वह कभी अपने लिए चिंतित नहीं होते थे. भले वे बिहार से नहीं थे, किन्तु बिहार से उनका गहरा लगाव था. नीतीश कुमार ने कहा कि, 'उनका स्मरण शक्ति विलक्षण था. उनकी सेहत को लेकर हम लोग अक्सर चिंतित रहा करते थे, लेकिन वे कभी भी इसको लेकर चिंतित नहीं हुए. उन्हें मुक्ति मिल गई.'  इस दौरान सीएम नितीश ने बिहार में उनका प्रतिमा स्थापित करने और हर साल राजकीय सम्मान के साथ उनका जयंती मनाने का भी ऐलान किया.

असम NRC पर बोले कांग्रेस नेता अधीर रंजन, कहा- मेरे पिता बांग्लादेशी थे, मुझे भी बाहर करो...

इस भाजपा नेता ने दिया बड़ा बयान, अगर किया ये काम तो, PoK दिलाने में मदद करेगा US

सुनंदा पुष्कर हत्याकांड: अदालत में बोला भाई, कहा- सुनंदा कभी नहीं कर सकती थी आत्महत्या

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -