बिहार के मुख्यमंत्री ने उत्तराखंड वर्षा पीड़ितों के लिए 2 लाख रुपये की सहायता की घोषणा की

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक महत्वपूर्ण कार्य योजना के तहत उत्तराखंड में बारिश में मारे गए 10 लोगों के परिवारों को दो-दो लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की आज घोषणा की. मीडिया के सामने जानकारी साझा करते हुए, नीतीश कुमार ने कहा, "उत्तराखंड की बारिश में पश्चिम चंपारण के दस लोगों की मौत हो गई है। निवासी आयुक्त राज्य सरकार के साथ लगातार संपर्क में हैं। मृतकों के परिवारों को 2 लाख रुपये की वित्तीय सहायता दी जाएगी।"

देश में 100 करोड़ से अधिक कोविड-19 वैक्सीन खुराक के प्रशासन के बारे में बोलते हुए, बिहार के सीएम ने कहा, "यह वास्तव में एक अच्छी उपलब्धि है।" कितना गर्व की बात है कि भारत ने 100 करोड़ कोविड-19 टीके लगाने का मील का पत्थर हासिल किया।

बिहार के टीकाकरण अभियान पर कुमार ने कहा, "राज्य में लगभग 6.5 टीके की खुराक दी जा चुकी है, जिसमें से चार करोड़ से अधिक लोगों ने अपनी पहली खुराक प्राप्त कर ली है। हम उन लोगों को दूसरी खुराक देने की उम्मीद कर रहे हैं, जो देय हैं। हमारा लक्ष्य है सभी को टीका लगाने के लिए। ग्रामीण क्षेत्रों में भी एक अभियान चल रहा है ताकि कोविड-19 टीकाकरण के बारे में जागरूकता फैलाई जा सके और लोगों को अपना टीकाकरण करवाने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके।"

VIDEO: अपने बच्चों को लेकर शाहरुख खान को है ये डर, खुद किया खुलासा

गोवा का मुख्यमंत्री बदलना चाहती है भाजपा: मनीष सिसोदिया

T20 वर्ल्ड कप: भारत-पाक मैच के पहले कपिल देव ने टीम इंडिया को दी बड़ी चेतावनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -