छपरा मॉब लिंचिंग में 7 आरोपी गिरफ्तार, चोरी के शक में हुई थी तीन की हत्या

Jul 20 2019 11:09 AM
छपरा मॉब लिंचिंग में 7 आरोपी गिरफ्तार, चोरी के शक में हुई थी तीन की हत्या

छपरा : बिहार के छपरा जिले के बनियापुर के पिठौरी नन्दलाल टोला में हुई मॉब लिंचिंग में पुलिस ने 8 नामजद समेत दर्जन भर लोगों को आरोपी बनाया है. इस मामले में दो FIR दर्ज की गई है और कुल सात लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय ने बताया है कि सुबह 4 बजे के आसपास मवेशी चोरों को ग्रामीणों ने निर्दयता से पिटाई कर दी. इससे दो की मौके पर ही मौत हो गई. तीसरे की मौत उपचार के दौरान हुई.

पुलिस अधिकारी ने शुक्रवार को बताया है कि पिठौरी गांव में तीन से चार लोग मवेशी चोरी करने के इरादे से रात को एक पिकअप वैन लेकर पहुंचे थे. इसी कड़ी में ये लोग बूढा राय के घर से मवेशी खोलकर वाहन पर चढ़ाने में लगे हुए थे, तभी राय की नींद खुल गई और चीख पुकार मच गई. इसके बाद शोर सुनकर गांव के अन्य लोग पहुंचे और तीनों संदिग्ध चोरों को पकड़ लिया और उसकी बुरी तरह पिटाई कर दी. इस पिटाई में दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. जख्मी अवस्था में एक को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान उसने भी दम तोड़ दिया. 

मृतकों की शिनाख्त पास के ही मुस्तफापुर गांव के रहने वाले नौशाद कुरैशी तथा कन्हौली गांव के रहने वाले राजू नट और विदेश नट के रूप में हुई है. वहीं घटना की जानकारी मिलने के बाद मृतकों के परिवार वाले सदर अस्पताल पहुंच गए और जमकर हंगामा किया. मृतक के परिवार वालों का आरोप है कि तीनों लोग चोर नहीं थे, इन सभी की एक षड्यंत्र के तहत हत्या की गई है. 

NIA की बड़ी कामयाबी, तमिल नाडु से गिरफ्तार किए 16 संदिग्ध आतंकी

रक्षा मंत्री आज जम्मू कश्मीर के दौरे पर

अंतरराष्‍ट्रीय शतरंज दिवस के अवसर पर जानिए इस खेल से जुड़ी कुछ रोचक बातें