बिहार बोर्ड 10th Result : इस दिन घोषित होंगे नतीजें

Jun 25 2018 11:25 AM
बिहार बोर्ड 10th Result : इस दिन घोषित होंगे नतीजें

नई दिल्ली : बिहार शिक्षा बोर्ड ने पिछले दिनों 12वीं कक्षा के छात्रों को बड़ा तोहफा प्रदान किया था. वहीं अब बिहार शिक्षा बोर्ड 10वीं कक्षा के छात्रों को भी एक बड़ा तोहफा प्रदान करने जा रहा हैं. दरअसल, बिहार बोर्ड फरवरी में आयोजित हुई 10वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा के परिणाम को जल्द ही जारी करने वाला हैं. प्राप्त मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह परीक्षा परिणाम मंगलवार, 26 जून को घोषित किए जाएंगे. इसके लिए सुबह 11 बजकर 30 मिनट का समय तय किया गया हैं. 

गौरतलब  है कि बोर्ड ने 6 जून को 12वीं  कक्षा के परिणाम जारी कर दिए थे. वहीं अब करीब 17 लाख छात्रों को 10वीं कक्षा के परिणाम का इंतजार हैं. छात्रों का लंबे समय का यह इंतजार कल खत्म हो जाएगा. बता दे कि 10वीं कक्षा में इस बार कुल 17 लाख छात्रों ने परीक्षा में हिस्सा लिया था. 

बोर्ड इतनी देरी से परिणाम जारी किए जाने के चलते लगातार सुर्ख़ियों में बना हुआ है. ऐसे में उसने अब अपने तैयारियों को अंतिम रुप दे दिया हैं. नतीजें मंत्री, शिक्षा विभाग, कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा द्वारा घोषित किए जाएंगे. घोषणा के वक्त आर के महाजन, प्रधान सचिव, शिक्षा विभाग एवं आनंद किशोर, अध्यक्ष, बिहार विद्यालय परीक्षा समिति आदि भी मौजूद रहेंगे. 

NEET Counselling 2018 : पहले राउंड के नतीजें जारी, इस तरह करें चेक

CTET परीक्षा : छात्रों को जोरदार झटका, आगे बढ़ी ऑनलाइन आवेदन की तिथि

यह 4 कॉलेज दिलाते है दिल्ली विश्वविद्यालय को सबसे अलग पहचान

?