राघोपुर सीट: तेजस्वी यादव ने बनाई 9000 वोटों की बढ़त, भाजपा के सतीश यादव पिछड़े
राघोपुर सीट: तेजस्वी यादव ने बनाई 9000 वोटों की बढ़त, भाजपा के सतीश यादव पिछड़े
Share:

पटना: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के लिए मतों की गणना चल रही है। शुरुआती रुझान में राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के तेजस्वी यादव भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उम्मीदवार सतीश कुमार यादव से 9368 वोट से आगे चल रहे हैं। राघोपुर सीट पर अब तक 16 राउंड की काउंटिंग हो चुकी है। राघोपुर सीट पर इस बार यहां 54 फीसदी वोट डाले गए थे, वहीं 2015 में यहां 56 फीसद वोटिंग हुई थी। 

बता दें कि बिहार के हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा और हॉट सीट राघोपुर सीट से महागठबंधन के मुख्यमंत्री उम्मीदवार और राजद नेता तेजस्वी यादव मैदान में हैं। वहीं एनडीए की तरफ से बीजेपी के उम्मीदवार सतीश कुमार यादव चुनावी मैदान में हैं। एनडीए के पूर्व सहयोगी और बिहार में इस बार अलग चुनाव लड़ रही लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा)  ने भी यहां से राकेश रौशन को उम्मीदवार बनाया है।

आपको बता दें कि विधानसभा सीट गठन के बाद यादव बहुल राघोपुर विधानसभा सीट पर अब तक 2000 के उप-चुनाव सहित कुल 20 चुनाव कराए जा चुके हैं। इसमें पांच-पांच बार कांग्रेस और राजद, दो-दो बार जनता दल और संयुक्त सोशलिस्ट पार्टी और एक-एक बार JDU, लोकदल, जनता पार्टी (सेक्युलर), जनता पार्टी, जनसंघ, और सोशलिस्ट पार्टी के उम्मीदवार जीत दर्ज कर  चुके हैं।

बिहार चुनाव: मोकामा सीट से राजद की बड़ी जीत, एक बार फिर जीते बाहुबली अनत सिंह

हरियाणा उपचुनाव: बरोदा सीट पर कांग्रेस ने गाड़ा झंडा, इंदु राज नरवाल ने योगेश्वर दत्त को हराया

बिहार चुनाव: अब पप्पू यादव ने भी EVM पर मढ़ा दोष, सभी सीटों पर पिछड़ी JAP

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -