बिहार चुनाव: दरभंगा देहात से राजद के ललित यादव जीते, JDU के फ़राज़ फातमी को हराया
बिहार चुनाव: दरभंगा देहात से राजद के ललित यादव जीते, JDU के फ़राज़ फातमी को हराया
Share:

पटना: बिहार में हुए विधानसभा चुनाव में तीन चरणों में हुए मतदान के लिए मतों की गिनती जारी है। दरभंगा देहात विधानसभा सीट पर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के ललित यादव ने चुनाव जीत लिया है। उन्‍होंने जनता दल यूनाइटेड (JDU) उम्मीदवार फराज फातमी को मात दी है।  इस सीट से एलजेपी ने प्रदीप कुमार ठाकुर को टिकट देकर मैदान में उतारा था । 

वहीं बहादुरपुर से मंत्री जनता दल यूनाइटेड (JDU) उम्मीदवार मदन सहनी आगे हो गए हैं। हायाघाट में भाजपा के रामचंद्र प्रसाद ने बढ़त बना रखी हैं। हायाघाट विधानसभा सीट के लिए हुए चुनाव के बाद 399 EVM में बंद वोटों की गिनती रामनगर स्थित ITI में सुबह आठ बजे से हो रही है। दोपहर तक स्थिति साफ़ हो जाएगी। हायाघाट विधानसभा सीट पर कुल 10 उम्मीदवारों ने चुनावी दंगल में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। यहां NDA से भाजपा के रामचंद्र प्रसाद और राजद के भोला यादव के बीच कांटे का मुकाबला चल रहा है। रामचंद्र प्रसाद आगे चल रहे हैं।

हायाघाट विधानसभा सीट पर 2015 के चुनाव में JDU के अमरनाथ गामी ने लोजपा के रमेश चौधरी को हरा दिया था। गामी ने उन्‍हें 33231 मतों से हराया था।  हायाघाट विधानसभा सीट पर अंतिम चरण में सात नवंबर को वोटिंग की गई थी। कुल 219808 वोटर हैं। इनमें से 54.90 फीसद ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था।

बिहार चुनाव: क्या है 'लालू के दोनों लालों' का हाल ? यहाँ जानें तेजस्वी और तेजप्रताप को कितने मिले वोट

बिहार चुनाव: जब्त हो सकती है पुष्पम प्रिया की जमानत, NOTA को मिले उनसे अधिक वोट

छत्तीसगढ़ उपचुनाव: मरवाही सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार के.के. ध्रुव 19 हज़ार वोटों से आगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -