बिहार चुनाव में शशि थरूर को याद आए प्रवासी मजदुर, कहा- 'तेरे पाँव के छाले...'
बिहार चुनाव में शशि थरूर को याद आए प्रवासी मजदुर, कहा- 'तेरे पाँव के छाले...'
Share:

नई दिल्ली: बिहार में आज यानी बुधवार को पहले चरण का मतदान हो रहा है। जी हाँ, बिहार विधानसभा चुनाव के लिए यहाँ आज 71 सीटों पर खड़े उम्मीदवारों के लिए वोटिंग हो रही है। ऐसे में हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और लोकसभा सांसद शशि थरूर ने एक ट्वीट किकर सभी को हैरान कर दिया है। अपने ट्वीट में उन्होंने कोरोनावायरस लॉकडाउन के दौरान सैंकड़ों मील की पैदल यात्रा करने वाले प्रवासी मजदूरों को याद किया है। आप देख सकते हैं ट्वीट कर वह लिखते हैं, 'वो तेरी आंख के आंसू वो तेरे पाँव के छाले तुझे सब याद है ना? आज वोट डालने वाले!'

जी दरअसल मार्च 2020 के दौरान कोरोनावायरस लॉकडाउन लगा था। उस समय लाखों की संख्या में प्रवासी मजदुर सड़क पर चलते नजर आए थे। सभी सड़क के माध्यम से अपने घर को निकले थे। इनमे बिहार के भी लाखों मजदूर शामिल थे जिन्हे उस समय कोई रास्ता नहीं सुझा तो उसके बाद वह अपने गृहराज्य लौट आए थे। उस समय परिवहन के अलावा सभी साधन भी बंद थे, जिसकी वजह से मजदूरों को पैदल यात्रा करनी पड़ी थी। वहीं बाद में केंद्र सरकार ने स्पेशल श्रमिक ट्रेनें चलाई थीं जिनके माध्यम से मजदुर घर जा पाए थे। उस दौरान नीतीश सरकार की जमकर किरकिरी भी हुई थी।

अब बात करें चुनाव के बारे में तो आज यानी बुधवार को बिहार के 16 जिलों के 71 विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान हो रहा है। जी दरअसल इस चरण में 1066 प्रत्याशी मैदान में हैं। वहीं दूसरे चरण के मतदान 3 नवंबर और तीसरे चरण के मतदान 7 नवंबर को होने वाले हैं। इन सभी के नतीजे 10 नवंबर को घोषित होंगे।

‘लूडो’ से अभिषेक बच्चन ने शेयर किया अपना खूंखार लुक

वाल्मीकि नगर में बोले राहुल गाँधी- 'दशहरे पर PM का पुतला जलाया, ख़ुशी की बात...'

बिहार चुनाव: हो चुका है 33.10 फीसदी मतदान, शाम 6.30 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेगा चुनाव आयोग

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -