महागठबंधन में सीएम बन सकते है तेजस्वी
महागठबंधन में सीएम बन सकते है तेजस्वी
Share:

पटना: महागठबंधन में नेतृत्व का विवाद जल्द खत्म हो जाएगा. आशा है कि बैठक की औपचारिकता के द्वारा तेजस्वी यादव  को सीएम चेहरा बनाकर उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ने पर सहमति दी जा सकती है. RLSP के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का कहना है कि बैठक में जिसके नाम पर सहमति होगी, वे स्वीकार किया जाएगा. तेजस्‍वी के नाम पर जीतनराम मांझी अभी सहमत नहीं, लेकिन उन्‍हें कोई नोटिस नहीं कर रहा है. VIP के अध्यक्ष मुकेश सहनी अब तेजस्वी को महागठबंधन का नेता कहा जा रहा है. तो कांग्रेस का भी कहना है कि नेता RJD का ही नेता बनना चाहिए.

सबकी सहमति हुई तो तेजस्‍वी को नेता मान लेंगे कुशवाहा: महागठबंधन में नेतृत्‍व के मामले पर उपेंद्र कुशवाहा ने अभी तक चुप्पी साधी थी. लेकिन वे कहते हैं कि महागठबंधन की बैठक में वे अपनी राय रखने वाला है. अगर उनकी राय खारिज हो गई तो उस हालत में भी सहयोगी दलों के निर्णय को स्वीकार किया जाएगा.

तेजस्‍वी के समर्थन में वीआइपी, कांग्रेस भी RJD के साथ: एक अन्य घटक VIP के अध्यक्ष मुकेश सहनी काफी दिनों तक मांझी के संपर्क में रहने के बाद अब RJD के साथ मिल गए है. उन्होंने तेजस्वी  को महागठबंधन का नेता बताना प्रारम्भ कर देना चाहिए. जहां तक कांग्रेस का प्रश्न है, वह पंचायत करने के मूड में थी, लेकिन उसके रूख को भी बदलना चाहिए. कांग्रेस के एक भाग का तर्क था कि बेशक RJD बड़ा दल है और उसका नेता होना भी आवश्यक है, लेकिन नेतृत्व की जवाबदेही किसी बुजुर्ग और परिपक्व चेहरे को मिलना चाहिए. तेजस्वी नौजवान हैं. उनका भविष्य है. उन्हें 5 वर्ष इंतजार किया जाना चाहिए. पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रेमचंद्र मिश्रा का कहना हैं- सबसे बड़े दल के नाते RJD महागठबंधन का स्वाभाविक नेता है, लेकिन यह आपस में मिल बैठकर करने वाले है. कोरोना संकट समाप्त हो तो नेतृत्व का मसला भी बिपत जाएगा.

साउथ चाइना सी को लेकर गहराया विवाद, आमने-सामने आए चीन और अमेरिका

कोरोना से लड़ना छोड़कर, चुनी हुई सरकार गिराने में जुटी केंद्र सरकार - अजय माकन

लॉक डाउन का उल्लंघन करना लोगों को पड़ गया भारी, 2 को किया गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -