महागठबंधन को लेकर ख़त्म हुआ सस्पेंस, इतनी सीटों पर लड़ेंगी पार्टियां
महागठबंधन को लेकर ख़त्म हुआ सस्पेंस, इतनी सीटों पर लड़ेंगी पार्टियां
Share:

पटना: देश के राज्य बिहार में होने वाले विधानसभा इलेक्शन की हलचल तेज है। सूत्रों की मानें तो महागठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर बात बन गई है। राष्ट्रीय जनता दल तथा कांग्रेस के मध्य मची खींचतान की जानकारियों के बीच सीट शेयरिंग को लेकर एक बड़ी जानकारी आ रही है। बताया जाता है कि महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को आखिरी रूप दे दिया गया है। जानकारी के अनुसार, कांग्रेस 68 सीटों पर इलेक्शन लड़ने वाली है। तो वहीं CPIML को 19 सीटें मिलेंगी। 

वही CPI तथा CPM के खाते में संयुक्त तौर पर 10 सीटें होंगी। शेष सीटें राजद के पास रहेंगी। बताया जा रहा है कि राजद मुकेश सैनी को समायोजित करेगा मुकेश सैनी वीआईपी पार्टी को 10 से 12 सीटें प्राप्त हो सकती हैं। वही राष्ट्रीय जनता दल तथा कांग्रेस के मध्य सीटों की भागेदारी को लेकर खटपट की खबरें जोरों पर थी। कहा जा रहा है कि प्रियंका गांधी के दखल के पश्चात् इस केस में बीच का मार्ग निकाला गया। 

वही माना जा रहा है कि इसके पश्चात् सीट शेयरिंग पर महागठबंधन के अंदर करीब मंजूरी बन गई तथा कांग्रेस पार्टी ने भी अपना रुख नरम कर लिया। वहीं कांग्रेस इंचार्ज शक्ति सिंह गोहिल ने कहा है कि उनकी प्राथमिकता फासिस्ट बीजेपी को हराना है। सूत्रों से जानकारी के अनुसार, पटना स्थित सदाकत आश्रम दफ्तर में शक्ति सिंह गोहिल सहित कई बड़े कांग्रेस नेता बंद कमरे में बैठे तथा सीट बंटवारे पर चर्चा भी की। वही इस बैठक में मदन मोहन झा, अखिलेश सिंह, सदानन्द सिंह तथा कोकब कादरी भी सम्मिलित थे। इस बीच खबर ये भी है कि कांग्रेस ने अपनी प्राथकिता वाली सीटों के लिए प्रत्याशियों के नाम को भी आखिरी रूप देना आरम्भ कर दिया है। वही अब सीटों को लेकर सस्पेंस ख़त्म हो गया है।

JDU नेता के रिश्तेदार के घर हुई चोरी

हरीश रावत ने की नवजोत सिद्धू से भेंट, बोले- सिद्धू मेरे छोटे प्रा हैं

कमलनाथ का वार- इतना झूठ बोलते हैं शिवराज कि झूठ भी शरमा जाए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -