कोरोना के चलते चुनाव होने पर चल रहे है पक्ष और विपक्ष के अपने तर्क: बिहार
कोरोना के चलते चुनाव होने पर चल रहे है पक्ष और विपक्ष के अपने तर्क: बिहार
Share:

दुनियाभर में कोरोना के कारण जारी किये गए लॉकडाउन के चलते सभी के रोजमर्रा के जीवन पर बहुत बड़ा प्रभाव पड़ा है. इसी बीच जब अनलॉक की शुरुआत हुई तो ऐसा लगने लगा था मानो अब ज़िंदगी फिर से पटरी पर लौट जाएगी. परन्तु पटरी पर आते-आते ऐसी आपाधापी मची कि एक-एक कर राज्य के चौदह जिलों में फिर से लॉकडाउन करना पड़ा. ये हालात देख चुनाव को लेकर भी चर्चा होने लगी है कि चुनाव समय पर हो पाएंगे या नहीं? सत्ता पक्ष वक़्त पर चाहता है और विपक्ष इस माहौल को अनुकूल नहीं मान रहा. दोनों के अपने-अपने तर्क हैं और बीच में फंसी है जनता, जो बयानबाजी और कोरोना की बढ़त पर नज़रे टिका, दोनों को तौल रही है. 

वही चुनाव आयोग इन सबसे अलग अपनी तैयारी में जुटा हुआ है. चुनाव आयोग का दावा है, कि वह चुनाव कराने के लिये पूरी तरह से तैयार है. अब कोरोना की स्थिति पर सब कुछ निर्भर करता है. वही जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहा है, कोरोना में भी उतनी तेज़ी से बढ़ोतरी हो रही है. अनलॉक में इससे उभरने का बहुत अच्छा मौका मिला. लॉकडाउन में बारह हजार से अधिक के इस आंकड़े का एक चौथाई ही था. बाकी बढ़ोतरी लोगों के बाहर निकलने से हुई. अगली सरकार का चयन नवंबर माह में हो जाना है, इसलिए अब वक़्त भी अधिक नहीं है, जबकि हालात और भी ज्यादा खराब होते जा रहे है. 

इसलिए चुनाव के समय को लेकर चर्चा आम हो चली हैं. सत्ता पक्ष यानी जदयू, भाजपा व लोजपा नहीं चाहती है कि यह टले, जबकि राजद का टालने पर अधिक जोर है. उसका कहना है कि लोगों की जिंदगी प्रथम है सत्ता बाद में. वहीं जदयू व भाजपा यह कहकर हमलावर हैं कि राजद की जमीन खिसक गई है, इसलिए चुनाव से डर रहा है. राजद के मुताबिक, जदयू राष्ट्रपति शासन नहीं चाहता, इसलिए चुनाव-चुनाव चिल्ला रहा है. राजद के अलावा हम के जीतनराम मांझी, पप्पू यादव, कांग्रेस सभी चुनाव न कराने के पक्ष में हैं. इसे टालने के लिए हाईकोर्ट में एक याचिका भी दायर की गई है. कोरोना के चलते देखना ये है, की चुनाव हो पाते है या नहीं.

सीएम शिवराज सिंह आज ग्वालियर-मुरैना में पथ-व्यवसाइयों संग करेंगे बातचीत

अमेरिका में मेरिट आधारित इमिग्रेशन सिस्टम स्थापित करने की तैयारी में राष्ट्रपति ट्रम्प - व्हाइट हाउस

ममता के मंत्री ने विकास दुबे एनकाउंटर पर उठाए सवाल, कहा- यूपी पुलिस खुद कर रही जुर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -