बिहार-असम में बाढ़ ने मचाई तबाही, 197 की मौत, हज़ारों बेघर

Jul 25 2019 12:41 PM
बिहार-असम में बाढ़ ने मचाई तबाही, 197 की मौत, हज़ारों बेघर

पटना: बिहार, असम, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, गुजरात और महाराष्ट्र सहित कई प्रदेश में कुदरत का कहर जारी है. मूसलाधार बारिश और बाढ़ के चलते लोगों का जीवन बुरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है. बिहार और असम में बारिश और बाढ़ की वजह से अब तक 197 लोगों की मोत हो चुकी है. अधिकारियों के अनुसार इन दो प्रदेश में बाढ़ से एक करोड़ 24 लाख लोग प्रभावित हुए हैं.

बिहार में अब तक 123 लोग और असम में अब तक 74 लोगों की जान जा चुकी है. बताया जा रहा है कि असम में जिन 74 लोगों की जान गई है, उनमें से 6 लोगों की मौत डेंगू के कारण हुई है. अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि बिहार में हालात बदतर हो गए हैं. हालांकि राहत की बात यह है कि बीते दो दिन से सूबे में बारिश सामान्य हो रही है. बिहार और असम में चारों तरफ पानी भर गया है.

सड़क से लेकर लोगों के घर तक पानी-पानी ही दिखाई दे रहा है. बिहार के दरभंगा सहित कई इलाकों के सैकड़ों गांव सैलाब में समा गए हैं. कई लोगों के घर बारिश में बह गए हैं और कई लोग पानी में फंसे हुए हैं. बिहार में बाढ़ में फंसे लोग दाने-दाने के लिए मोहताज हैं और सेना के हेलिकॉप्टर से प्रभावित लोगों को भोजन पहुंचाया जा रहा है. इसके अलावा बाढ़ के मद्देनज़र स्कूलों को बंद करने का निर्देश दिया गया है.

पेट्रोल और डीजल के दाम में आज आई गिरावट

आईएमएफ ने जताई भारत की GDP में गिरावट की आशंका

डेटा चोरी से नुकसान में भारतीय कंपनियां