बिहार सरकार का बड़ा ऐलान, राज्य में 15 मई तक लगा लॉकडाउन

May 04 2021 02:32 PM
बिहार सरकार का बड़ा ऐलान, राज्य में 15 मई तक लगा लॉकडाउन

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कोरोना मामलों में वृद्धि को देखते हुए राज्य में तालाबंदी की घोषणा की है। लॉकिंग के बारे में विस्तृत दिशा-निर्देश संकट प्रबंधन समूह द्वारा तय किए जाएंगे। यह निर्णय सरपट कोरोनोवायरस वृद्धि पर लगाम लगाने के लिए लिया गया था। बिहार में राज्य सरकार ने मंत्रियों और सरकारी अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद सोमवार 15 मई तक तालाबंदी कर दी है। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने पहले राज्यों को केवल एक अंतिम उपाय के रूप में लॉकडाउन पर विचार करने के लिए बुलाया था। 

जबकि विपक्षी दल, कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने भी ट्वीट कर कहा कि कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने का एकमात्र तरीका पूर्ण लॉकडाउन था। इस बीच राज्य में 11407 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए, जिनमें केसलीड 509047 तक चला गया। राज्य की राजधानी पटना 82 नई मौतों में सबसे बुरी तरह से प्रभावित हुई, पटना में 24 हताहत हुए। हेल्थ बुलेटिन में कहा गया है कि मुजफ्फरपुर में 13 लोगों, मधेपुरा में 6 और पश्चिम चंपारण में 11407 नए मामलों में पटना की हिस्सेदारी 2028 थी।

राज्य में टीकाकरण के मोर्चे की बात करें तो अब तक 72658 लाभार्थियों को जाॅब दी गई। अतिरिक्त स्टॉक की अनुपलब्धता के कारण राज्य को 18 प्लस आबादी के लिए टीकाकरण शुरू करना बाकी है। वैसे, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने राजधानी शहर के कई हिस्सों का दौरा कर यह देखा कि सीओवीआईडी प्रतिबंधों का सख्ती से पालन किया गया या नहीं।

एयर इंडिया के पायलट्स का ऐलान- जल्द ही कोरोना वैक्सीन नहीं लगी तो बंद कर देंगे फ्लाइट्स

पद्मविभूषण छन्नूलाल मिश्रा की बेटी का कोरोना से निधन, बड़ी बेटी बोली- ये मौत नहीं हत्या है..

भारत में मिला कोरोना का नया और 15 गुना घातक 'AP स्ट्रेन' ! युवाओं को बना रहा शिकार