बिहार के सभी प्राइवेट अस्पतालों में मुफ्त लगेगी कोरोना वैक्सीन, चुनावी वादा निभाएगी नितीश सरकार
बिहार के सभी प्राइवेट अस्पतालों में मुफ्त लगेगी कोरोना वैक्सीन, चुनावी वादा निभाएगी नितीश सरकार
Share:

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव के दौरान सूबे के सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन निःशुल्क दिए जाने के वादे को नीतीश सरकार निभाने की तैयारी में है. बिहार सरकार ने फैसला लिया है कि एक मार्च यानी आज से प्राइवेट अस्पतालों में लगाई जाने वाली कोरोना वायरस वैक्सीन का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी. सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में रविवार को हुए एक महत्वपूर्ण बैठक में इस बात का फैसला लिया गया कि प्राइवेट अस्पतालों में भी वैक्सीन लोगों को फ्री में दी जाएगी.

आज से देश के प्राइवेट अस्पतालों में 60 साल से अधिक उम्र के लोग और 45 साल से अधिक गंभीर बीमारियों से ग्रसित लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जानी है. केंद्र सरकार ने वैक्सीन की हर खुराक की कीमत अधिकतम ढाई सौ रुपए रखी है, लेकिन बिहार में यह लोगों को मुफ्त में मिलेगा. चुनाव के दौरान भाजपा ने वादा किया था कि यदि वह सत्ता में वापस आते हैं तो बिहार के हर नागरिक को कोविड-19 वैक्सीन फ्री में लगाई जाएगी.

इसी को आगे बढ़ाते हुए सरकार के गठन के बाद नीतीश सरकार ने बिहार के प्रत्येक नागरिक को मुक्त में कोरोना की वैक्सीन लगाए जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी थी, जिसके बाद राज्य सरकार ने यह फैसला किया था कि बिहार में सभी को वैक्सीन फ्री में दी जाएगी.

बंगाल में और भी तेज हुआ राजनीती हिंसा का दौर, बीजेपी का टीएमसी कार्यकर्ताओं पर मारपीट का आरोप

विपक्ष ने कोरोना वैक्सीन पर उठाए थे सवाल तो पीएम मोदी ने दिया इस तरह जवाब

तो इस वजह से मनाया जाता है विश्व नागरिक सुरक्षा दिवस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -