संपत्ति विवाद में भिड़े दो परिवार, अधेड़ की गोली मारकर हत्या, 6 से अधिक घायल
संपत्ति विवाद में भिड़े दो परिवार, अधेड़ की गोली मारकर हत्या, 6 से अधिक घायल
Share:

पटना: बिहार में संपत्ति विवाद को लेकर हो रही आपराधिक वारदातें रुकने का नाम नहीं ले रहा हैं. ताजा मामला राजधानी पटना से सटे बिहटा थाना इलाके से सामने आया है, जहां के नाथूपुर गांव में संपत्ति विवाद को लेकर दो पक्षों में जमकर मारपीट और फायरिंग हुई. जिसमें एक अधेड़ उम्र के शख्स की गोली लगने से जान चली गई, जबकि आधा दर्जन से अधिक जख्मी हो गए. मृतक शख्स के परिवारवालों में चीख-पुकार मच गई. उनका रो रोकर बुरा हाल है.

इस मामले की जानकारी मिलने पर बिहटा पुलिस मौके पर पहुंची. उसने मृतक शख्स के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए दानापुर पहुंचा दिया है. फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. मृतक शख्स की पहचान नाथूपुर गांव के रहने वाले लखू राम के रूप में हुई है. लखू राम की उम्र 50 वर्ष बताई गई है. घटना के बारे में बताया गया है कि जमीन को लेकर लखू राम और राम कुमार शर्मा के परिवार के बीच बीते तीन वर्षों से पुरानी दुश्मनी चल रही थी. मृतक मारपीट के डर से गांव छोड़कर दानापुर के बोचाचक में किराए के मकान में रहते थे. बीती रात को मृतक अपनी पत्नी नीलम देवी, पुत्र ओम प्रकाश राम, छोटू कुमार, अमरनाथ कुमार, नंदन कुमार के साथ अपने घर पर वापस आए हुए थे.

शनिवार को सुबह रामकुमार शर्मा के परिवार वाले पूरे दल बल के साथ पंहुच कर मृतक के पैतृक निवास को अपनी रैयती जमीन बताते हुए घर छोड़ने की मांग करने लगे, जिसके बाद दोनों पक्ष में कहासुनी शुरू हो गई. इसके बाद देखते ही देखते विवाद बहुत बढ़ गया और फिर दोनों पक्षों में मारपीट और फायरिंग शुरू हो गई. जिसमें लखू राम की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई. मौत के बाद मृतक के परिजनों में हाहाकार मच गया. मृतक पुत्र ओम प्रकाश ने बताया कि गांव के एक परिवार से पहले भूमि को लेकर विवाद चल रहा था. शनिवार को जब हम सब लोग अपने घर पर थे तब ही वो लोग पहुंच कर पहले घर में रखे सामान को फेंकने लगे और मारपीट करने लगे. इसी में मेरे पिता की गोली मारकर क़त्ल कर दिया गया. फिलहाल, घटना के संबंध में पूछे जाने पर बिहटा पुलिस ने कैमरा के सामने कुछ भी बोलने से मना कर दिया और मामले की छानबीन किए जाने की बात कही है.

बिना वीज़ा के भारत की होटल में रह रहा था चीनी नागरिक, हुआ गिरफ्तार

ऑनलाइन गेम में 40 हजार हारा 13 वर्षीय कृष्णा, “I Am Sorry मां” बोलकर उठा लिया ये खौफनाक कदम

यासरखान के परिजनों ने किया दलित लड़की का बलात्कार, बुर्का पहनने और कुरान पढ़ने को भी मजबूर किया

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -