कोरोना काल के बीच आज से 27 हज़ार स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल, मरीजों का हाल बेहाल

May 12 2021 12:15 PM
कोरोना काल के बीच आज से 27 हज़ार स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल, मरीजों का हाल बेहाल

पटना: देश के कई अन्य राज्यों की तरह बिहार में भी कोरोना को लेकर स्थिति लगातार बिगड़ती जा रही है. स्वास्थ्य सेवाओं पर बढ़ते दबाव और मरीजों को हो रही समस्या के बीच बिहार में लगभग 27 हजार संविदा स्वास्थ्यकर्मी आज से हड़ताल पर चले गए हैं. संविदा स्वास्थ्यकर्मी 9 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे हैं. ऐसे में मरीजों की जान पर बन आई है .

बिहार के लगभग 27 हजार संविदा स्वास्थ्यकर्मी आज से हड़ताल पर हैं. अपनी मांगों को लेकर स्वास्थ्यकर्मियों ने बीते दिनों काला बिल्ला लगाकर विरोध व्यक्त किया था और आज से ये सभी संविदा स्वास्थ्यकर्मी होम आइसोलेशन में चले गए. संविदा स्वास्थ्यकर्मी अपनी 9 सूत्री मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे हैं. कोरोना संकट के दौर में संविदाकर्मियों की मांग है कि संविदा कर्मचारियों का वेतन पुनरीक्षण कर मानदेय में इजाफा किया जाए. पारिवारिक पेंशन और अन्य लाभ प्रदान किए जाएं.

उनकी मांग है कि कोरोना में ड्यूटी करने वाले सभी संविदा कर्मचारियों का 50 लाख का बीमा किया जाए. सभी संविदा कर्मचारियों का दुर्घटना और स्वास्थ्य बीमा कराया जाए. कोरोना की ड्यूटी में मौत होने पर पारिवारिक पेंशन समेत अन्य मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की जा रही है. बता दें कि यह हड़ताल बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति कर्मी संघ के आह्वान पर की जा रही है. 

संयुक्त राष्ट्र ने भारत की अर्थव्यवस्था को लेकर दी चेतावनी, कहा- कोरोना की दूसरी लहर के कारण अत्यधिक नाजुक...

भोपाल में 100 रुपए के पार पहुंचा पेट्रोल, जानिए क्या है डीज़ल का भाव

फ्लिपकार्ट ने कोरोना की दूसरी लहर के बीच किया ये काम