Bihar 10th 12th Board Exam 2022: 28 जुलाई से डाउनलोड कर सकेंगे परीक्षा के डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड

पटना : बिहार बोर्ड कल इंटरमीडिएट व मैट्रिक परीक्षा 2022 के लिए भरे गए पंजीकरण फॉर्म के आधार पर स्टूडेंट्स का डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी करेगा। स्टूडेंट्स खुद भी इसे डाउनलोड कर सकेंगे। इसके साथ ही वह इन्हें अपने स्कूलों से भी हासिल कर सकेंगे। सभी विद्यार्थियों को इसमें दी पूरी डिटेल (नाम, फोटो, जन्मतिथि, लिंग, विषय) चेक करनी होगी। यदि गलती नजर आती है तो इसके संबंध में स्कूल को बताना होगा। 

स्टूडेंट्स का डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड वेबसाइट पर दिनांक 28 जुलाई 2021 से 5 अगस्त 2021 तक अपलोड रहेगा। जिन स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन फॉर्म बढ़ाई गई समय सीमा में 26 जुलाई से 01 अगस्त 2021 तक ऑनलाइन भरा जाएगा, उनका डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड दिनांक 6 अगस्त 2021 से जारी किया जाएगा।  बोर्ड द्वारा जिन स्टूडेंट्स का रजिस्ट्रेशन कार्ड जारी किया जा रहा है, उन विद्यार्थियों के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भी इस बारे में सूचना SMS के माध्यम से भेजी जा रही है ताकि विद्यार्थी खुद भी वेबसाइट पर जाकर इन्हें डाउनलोड कर सकें। 

बोर्ड ने बताया है कि विद्यार्थी इंटर की आधिकारिक वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com तथा मैट्रिक की वेबसाइट seniorsecondary.biharboardonline.com पर जाकर डमी रजिस्ट्रेशन कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे। 

'कोई भी ख़ुशी से भीख नहीं माँगता...', आखिर सुप्रीम कोर्ट ने क्यों देना पड़ा ये बयान

लगातार दूसरे दिन सेंसेक्स, निफ्टी में आई भारी गिरावट

अंतर्राष्ट्रीय गणित ओलंपियाड में 12वीं के छात्र योगेश कुलकर्णी ने जीता रजत

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -