बिहार में भीषण ट्रेन हादसा, पटरी से उतरकर खेत में पहुंचे 14 डब्बे, ब्लास्ट से बोगियों के परखच्चे उड़े
बिहार में भीषण ट्रेन हादसा, पटरी से उतरकर खेत में पहुंचे 14 डब्बे, ब्लास्ट से बोगियों के परखच्चे उड़े
Share:

नालंदा: बिहार के नालंदा जिले बड़ु ट्रेन दुर्घटना की खबर सामने आई है। जहां मालगाड़ी के 14 डिब्बे रेल पटरी से उतर कर पलट गए हैं। ट्रेन के पटरी से उतारते ही रेलवे विभाग के कई अफसर मौके पर पहुंचे और इस रूट की सभी गाड़ियों का आवागमन रोक दिया गया। गनीमत यह रही कि इस घटना में किसी के हताहत की खबर नहीं है। दरअसल, यह हादसा मंगलवार दोपहर 12.30 बजे नालंदा जिले के राजगीर के अंतर्गत आने वाले नेकपुर गांव के समीप हुआ है।

 

जहां मालगाड़ी तिलैया से कोयला लेकर BTSS बाढ़ में NTPC के प्लांट पर जा रही थी। इसी दौरान रेल पटल गई। ग्रामीणों ने बताया कि मालगाड़ी लगभग 500 मीटर दूर से घसीटते हुए आ रही थी, गांव के पास आते ही एक जोरदार ब्लास्ट हुआ और कई डिब्बा एक दूसरे पर चढ़ते हुए पलट गए। बता दें कि बड़ी तादाद में अधिकारी व कर्मचारी मौके पर पहुंचे और ट्रेन की पलटी हुई बोगियों को हटाने का कार्य आरंभ  किया। बताया जा रहा है कि इस हादसे से रेलवे को करोड़ों का नुकसान पहुंचा है। वहीं पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि पटरी में आई किसी तरह की खराबी के चलते ये दुर्घटना हुई होगी।

बताया जा रहा है कि डिब्बों के पलटने और पटरी टूटने के बाद भी इंजन नहीं रुका। ड्राइवर इस दौरान लगभग 500 मीटर तक ट्रेन को खींचता चला गया। हादसे के दौरान डिब्बों के परखच्चे उड़ गए और कई डिब्बे ट्रैक से उतरकर खेत में जा पहुंचे। डिब्बों के पलटने की तेज आवाज सुनकर ग्रामीणों ने चिल्लाया, तब कहीं जाकर ड्राइवर को हादसे के संबंध में पता चला।

राष्ट्रीय अनुसूचित जाति आयोग ने कहा- "पुरस्कारों के लिए गुंटूर जिला पुलिस की सिफारिश करेंगे..."

सीएसआईआर-एनबीआरआई भर्ती खुलती है; रिक्ति की जांच करें, पात्रता विवरण

जानिए कैसे WhatsApp पर बुक कर सकते हैं वैक्सीन स्लॉट?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -