ऑस्ट्रेलिया में सजेगा माता का भक्तिमय दरबार
ऑस्ट्रेलिया में सजेगा माता का भक्तिमय दरबार
Share:

सिडनी : ऑस्ट्रेलिया में रहने वाले भारतीयों को अब अपने देवी-देवताओं के दर्शन के लिए महरुम नही होना पड़ेगा। वो जब चाहे उनके दरबार में जाकर अपनी प्रार्थना कर सकते है। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में बना हिंदुओं का सबसे बड़ा दुर्गा मंदिर सज-संवर कर खुलने को तैयार है। 30 नवंबर को इस मंदिर का उद्घाटन होना है, इसके बाद यह सभी भक्तों के लिए खोल दिया जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया में 3,97,200 भारतीय रहते है, पिछले 8 वर्षों में यह संख्या तीन गुनी बढ़ी है। यह मंदिर उनके लिए श्रद्धा का केंद्र तो बनेगा ही साथ ही उन्हें इस बात की भी खुशी होगी कि प्रदेश में वो अपने देश की अनुभूति कर पाएंगे। रॉक बैक सबर्ब में स्थित इस मंदिर में 5 वर्षो से निर्माण कार्य चल रहा था जो अब जाकर पूर्ण हुआ है। मंदिर के उद्घाटन से पहले इसमें सप्ताह भर प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम चलेगा, जो कि 24 नवंबर से शुरु होगा। माता के इस मंदिर में धार्मिक प्रवचन व भजन जैसे कार्यक्रमों के साथ -साथ दशहरा भी आयोजित की जाएगी।

वही एक आकंड़े के मुताबिक हिंदू धर्म ऑस्ट्रेलिया में सबसे तेजी से बढ़ने वाला धर्म है। Universal Society of Hinduism के प्रेसीडेंट राजन जेद का कहना है कि इससे प्रदेश में जन्मे व पले-बढ़े बच्चों को अपनी संस्कृति से रुबरु होने का मौका मिलेगा। फिलहाल मंदिर को एक नॉन प्रॉफिट ऑर्गनाइजेशन के तौर पर ही रखा जाएगा।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -