+

जेम्स बॉन्ड 'नो टाइम टू डाई' : 'डेनियल क्रेग' ने कहा था नस काट लेंगे लेकिन फिल्म नही करेंगे, 4.50 अरब रु की रकम ने बदला मुड

जेम्स बॉन्ड 'नो टाइम टू डाई' : 'डेनियल क्रेग' ने कहा था नस काट लेंगे लेकिन फिल्म नही करेंगे, 4.50 अरब रु की रकम ने बदला मुड

आगामी साल 2020 में जेम्स बॉन्ड बिलकुल नए अंदाज में लौट रहा है. इस किरदार का तिलिस्म कुछ ऐसा है कि हर फिल्म के साथ ये और ज्यादा प्रसिद्ध हो जाता है. 'नो टाइम टू डाई' इस फ्रेंचाइजी की 25वीं फिल्म है. इस फिल्म के साथ ही डेनियल क्रेग पांचवी बार जेम्स बॉन्ड की भूमिका में नजर आने वाले है. अब बात करते हैं 'नो टाइम टू डाई' से पहले रिलीज हुई इस फ्रेंचाइजी की फिल्म स्पेक्टर की. इस फिल्म का नाम सिनेमा के इतिहास में रिकॉर्ड बनाने की वजह से दर्ज है. वो रिकॉर्ड क्या है आइए जानते है.

इस दिन रिलीज़ होगा जेम्स बांड की आखिरी मूवी का ट्रेलर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि फिल्म में सात मिनट के एक सीन के लिए काफी बड़ा स्टंट शूट किया गया था. इसमें भारी मात्रा में विस्फोटकों का इस्तेमाल हुआ था. 28 जून 2015 को मोरक्को में इस सीन को शूट किया गया था. ये दुनिया के फिल्मी इतिहास का सबसे बड़ा स्टंट सीन था. इसमें तकरीबन 8418 लीटर ईंधन और 33 किलोग्राम विस्फोटक लगाए गए थे. यह विस्फोट इतना बड़ा था कि आग की लपटें सैकड़ों मीटर ऊंची उठी थीं. इसी सीन की वजह से यह फिल्म गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज हो गई थी. इस सीन के पीछे क्रिस कोरबोल्ड का अहम रोल था. क्रिस इस फिल्म के स्पेशल इफेक्ट सुपरवाइजर थे. डेनियल ने बिना डुप्लीकेट का सहारा लिए कई बेहद खतरनाक सीन्स खुद ही शूट किए थे.

अपनी मूवीज़ में कम दिखने के कारण अस्पताल पंहुचा यह हॉलीवुड एक्टर

अगर आपको नही पता तो बता दे कि 'बॉन्ड 25' के लिए क्रेग को 5 करोड़ पाउंड यानी लगभग 4.50 अरब रुपये बतौर फीस मिल रही है. छोटी मोटी रकम नहीं है. बॉलीवुड के बड़े स्टार्स की साल भर की कमाई भी मिला देंगे तो इनकी फीस के बराबर नहीं पहुंच पाएंगे. डेनियल दुनिया के सबसे महंगे हीरो हैं. इतना ही नहीं हॉलीवुड इंडस्ट्री में सिर्फ एक सीरीज के दम पर डेनियल ने जितना नाम कमाया उतना किसी हीरो ने नहीं कमाया. 2015 में 'स्पेक्टर द 007' की शूटिंग के बाद डेनियल ने कहा था कि वह अपनी नस काट लेंगे लेकिन बॉन्ड फिल्म में नजर नहीं आएंगे. इस खबर से फैंस बेहद निशान हुए थे लेकिन बाद में उन्होंने इरादा बदल लिया और बॉन्ड 25 में काम करने का मन बना लिया.

ब्लैक विडो का धमाकेदार ट्रेलर हुआ रिलीज़, यहां देंखे वीडियो

लेडी गागा का स्टाइलिश फोटो आया सामने, कातिलान नजर ने फैंस को किया घायलजल्द ही जानवरों की

दुनिया को सिनेमाघरो में लाएंगे रॉबर्ट डाउनी, सामने आए डॉलिटल के धमाकेदार पोस्टर्स