टीवी पर भी सलमान की दंबगई कायम, बिग बॉस की टीआरपी में बढ़ा दबदबा
टीवी पर भी सलमान की दंबगई कायम, बिग बॉस की टीआरपी में बढ़ा दबदबा
Share:

​सिनेमाजगत के लोकप्रिय कलाकार सलमान खान सिर्फ एक्टिंग में ही दबंग नहीं है बल्कि होस्टिंग में भी दबंग है. हाल ही में बिग बॉस के ऑल सीजन टीआरपी की लिस्ट सामने आई है. ये लिस्ट सोशल मीडिया पर छाई हुई है और सलमान खान के फैंस इसे खूब शेयर कर रहे हैं. लिस्ट में देखा जा सकता है बिग बॉस के पहले सीजन से लेकर बाहरवें सीजन की टीआरपी, कंटेस्टेंट और विनर के नाम दिए गए हैं.

इस कंटेस्टेंट को अपना फेवरेट मानती हैं शिल्पा शिंदे

इस लिस्ट के आने के बाद ट्विटर पर #BestHostSalmanKhan ट्रेंड करने लगा. आपको बता दें कि बिग बॉस शो की शुरुआत साल 2006 में हुई थी. इसके बाद 2007 में शो नहीं आई और 2008 के बाद बिग बॉस लगातार कलर्स टीवी पर प्रसारित हो रहा है. इस लिस्ट के अनुसार – बिग बॉस के पहले सीजन को बॉलीवुड एक्टर अरशद वारसी ने होस्ट किया था. उस वक्त शो की औसत टीआरपी 2.72 थी. पहले बिग बॉस के विनर राहुल रॉय थे. इसके बाद साल 2008 में शिल्पा शेट्टी ने बिग बॉस 2 को होस्ट किया तब इसकी औसत टीआरपी 2.89 थी. बिग बॉस 2 के विनर आशुतोष कौशिक थे.

सिद्धार्थ शुक्ला के सपोर्ट में आकर रश्मि देसाई पर भड़कीं टीवी की दो हस्तियां, कहा - 'थूक दिया...'

बिग बॉस के तीसरे सीजन को सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने होस्ट किया. उस वक्त शो की टीआरपी 2.83 थी. बिग बॉस 3 के विनर विंदू दारा सिंह थे. बता दें कि अमिताभ बच्चन इन दिनों कौन बनेगा करोड़पति को होस्ट कर रहे हैं.

फिल्मों में फ्लॉप तो टीवी इंडस्ट्री में हिट हो गये दिवाकर पुंडीर

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि साल 2011 में बिग बॉस 4 को सलमान खान ने होस्ट किया और सीजन 5 को सलमान खान और संजय दत्त दोनों ने साथ होस्ट किया. उस वक्त शो के चौथे सीजन की टीआरपी 4.95 रही और इसकी विनर श्वेता तिवारी थी. वहीं पांचवे सीजन की औसत टीआरपी 4.19 थी और इसकी विनर जूही परमार थी. इसके बाद सलमान खान ने लगातार बिग बॉस के 6,7 और 8 वें सीजन को होस्ट किया. तब शो की औसत टीआरपी 3.81, 4.40 और 3.77 थी. बता दें कि बिग बॉस के आठवें सीजन के आखिरी कुछ महीनों को फरहा खान ने होस्ट किया, जिसका नाम था बिग बॉस हल्ला बोल. हल्ला बोल में बिग बॉस 8 के विनर की घोषणा की गई थी. इसके विनर गौतम गुलाटी थे. वहीं बिग बॉस 6 और 7 के विनर उर्वशी रौतेला और गौहर खान रहें.

बिग बॉस 13 में हुई एक और वाइल्ड कार्ड की एंट्री, अब आएगा असली मजा!

इसके बाद सलमान खान लगातार बिग बॉस को नौवें सीजन से अतबक होस्ट कर रहे हैं. 9 वें सीजन में शो की औसत टीआरपी 2.90 रही, 10वें सीजन की औसत टीआरपी 3.54, 11 वें सीजन की औसत टीआरपी 7.64 और 12वें सीजन की औसत टीआरपी 4.99 थी.  इस तरह अब तक के लिस्ट को देखने से मालूम होता है कि सलमान की मेजबानी में शो की टीआरपी सबसे ज्यादा थी. 

विशाल आदित्य सिंह के बिग बॉस 13 में एंट्री लेने पर भड़कें यह खान, कहा- 'मुझे बड़ा मजा आएगा...'

सिद्धार्थ शुक्ला को अपनी दुश्मनी के लायक भी नहीं समझती शहनाज़, फैंस कर रहे ट्रोल

दोबारा शादी करने पर ट्रोल हो रही है यह एक्ट्रेस, कहा- 'मैं शादी नहीं कर सकती...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -